Create

सनराइजर्स हैदराबाद-राजस्थान रॉयल्स IPL 2021 के 40वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अब तक खास नहीं रहा है
दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अब तक खास नहीं रहा है

आईपीएल (IPL) के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुकाबला होगा। दोनों ही टीमों के लिए यूएई लेग खास नहीं रही है। हैदराबाद को अब भी जीत की तलाश है। राजस्थान रॉयल्स ने एक मैच यूएई में आने के बाद जीता है। हैदराबाद की टीम अंक तलिका में सबसे निचले स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स सातवें पायदान पर है।

हैदराबाद के लिए अब तक बल्लेबाजी एक अहम समस्या बनकर उभरी है। वहीँ गेंदबाजी की बात करें, तो ज्यादा गहराई नजर आती है। केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर के बल्लों से रन नहीं आए हैं। उनके अलावा भी अन्य बल्लेबाज भी फ्लॉप रहे हैं। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के लिए भी बल्लेबाज उतना प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। पंजाब के खिलाफ मैच में कुछ रन बने थे लेकिन बाद में रनों के लिए बल्लेबाजों को तरसते हुए देखा गया था।

दोनों ही टीमों की तरफ से चोट को लेकर कोई समस्या नजर नहीं आ रही। सभी खिलाड़ियों के फिट होने से चयन के लिए मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। दोनों ही टीमों ने अब तक कुल 14 मैच खेले हैं। 7-7 मुकाबलों में जीत दर्ज कर यहाँ दोनों बराबर है।

संभावित एकादश

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, जगदीश सुचित और बेसिल थंपी।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान),एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोड़, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई का मौसम गर्म होना चाहिए। 37 डिग्री सेल्सियम तापमान और 50 फीसदी आर्द्रता रहने के आसार हैं। ट्रैक आम तौर पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए मददगार रहता है लेकिन पहली पारी में गेंदबाज हावी रहते हुए देखे गए हैं। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुन सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment