Create
Notifications

सनराइजर्स हैदराबाद-आरसीबी IPL के छठे मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

निरंजन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के छठे में बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का मुकाबला होगा। दोनों टीमों का यह दूसरा मैच है। आरसीबी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत मिली थी और हैदराबाद को केकेआर के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा था। आरसीबी के पास एक नई-नवेली टीम होने और यहां तक कि नवदीप सैनी को बाहर होने के बाद भी बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। हालांकि, जहां तक उनकी बल्लेबाजी का सवाल है, इसमें सुधार की गुंजाइश है।

देवदत्त पडीक्कल के वापस आने से आरसीबी की बल्लेबाजी में मजबूती आएगी। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का टॉप क्रम पिछले मैच में फ्लॉप हो गया था। इस बार ऊपरी क्रम को जिम्मेदारी समझने की आवश्यकता होगी। सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले साल प्लेऑफ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया। इस बार एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, अब्दुल समद, विजय शंकर, राशिद खान, मोहम्मद नबी/मुजीब उर रहमान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और संदीप शर्मा/बेसिल थम्पी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, डैनियल क्रिश्चियन, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद, काइल जेमिसन, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम की पिच पर स्पर्धा देखने को मिल सकती है। यहाँ गेंद और बल्ले के बीच समान रूप से मुकाबला होगा। रन बनेंगे लेकिन विकेट में गेंदबाजों के लिए भी मदद रहेगी। तेज गेंदबाज गति में मिश्रण करते हुए फायदा उठा सकते हैं। स्पिनरों की भी अहम भूमिका देखने को मिल सकती है। मौसम साफ़ रहेगा लेकिन नमी जरुर रहेगी। 170 रन का स्कोर बेहतर कहा जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण देख पाएँगे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...