कौन बनना चाहता है अगला 'विराट कोहली'? सुरेश रैना ने इस युवा बल्लेबाज का लिया नाम

Sri Lanka Asia Cup Cricket
विराट कोहली की महानता उनके रिकॉर्ड बखूबी बयां करते हैं

भारतीय टीम (India Cricket Team) के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) पूरी दुनिया में अपनी बेहतरीन बल्‍लेबाजी के लिए मशहूर हैं। कोहली के रिकॉर्ड उनकी महानता को साबित करते हैं। मैदान में कोहली जिस भी भूमिका में हों, वो अपना 100 प्रतिशत देते हुए नजर आए हैं। विराट कोहली का क्रिकेट में योगदान फैंस शायद ही कभी भूल पाएंगे।

यह कहना गलत नहीं होगा कि लंबे समय तक उनके जैसा बल्‍लेबाज आना मुश्किल है। हालांकि, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने बताया कि अगला विराट कोहली कौन सा खिलाड़ी है। जियो सिनेमा पर बातचीत करते हुए रैना ने भारतीय ओपनर शुभमन गिल को टीम का अगला विराट कोहली करार दिया।

एशिया कप 2023 के टॉप स्‍कोरर रहे शुभमन गिल इस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-2 बल्‍लेबाज हैं। सुरेश रैना ने बातचीत के दौरान बताया कि उनकी नजर में शुभमन गिल अगले विराट कोहली नजर आते हैं।

रैना ने कहा, 'शुभमन गिल आगामी वर्ल्‍ड कप के सबसे महत्‍वपूर्ण खिलाड़‍ियों में से एक होंगे। मुझे पता है कि वो सुपरस्‍टार बनना चाहते हैं और अगले विराट कोहली भी। गिल अभी उसी कतार में हैं और इस वर्ल्‍ड कप के बाद हम उनके बारे में ज्‍यादा बातचीत करेंगे। जिस तरह की फॉर्म में गिल हैं। उनके हाथ की स्‍पीड भी शानदार है। वो काफी मजबूत खिलाड़ी हैं।'

सीएसके के पूर्व बल्‍लेबाज ने आगे कहा, 'स्पिनर्स नहीं जानते कि गिल को कहां गेंदबाजी करें। अगर तेज गेंदबाज की गेंद स्विंग नहीं हो रही तो गिल सीधे बल्‍ले या फ्लिक के जरिये उसका बखूबी सामना करते हैं। गिल की मानसिकता यही नहीं रुकती। 2019 वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा ने जो किया था, गिल इस साल भारत के लिए वही कर सकते हैं। उन्‍हें खेलने के लिए 50 ओवर मिलेंगे। वो अपनी बल्‍लेबाजी से कमाल बिखेर सकते हैं। मेरे ख्‍याल से वो पैदा ही लीडर की तरह हुए और अपने खेल के जरिये उन्‍होंने इसे बखूबी दिखाया।'

माना जा रहा है कि शुभमन गिल में अभी विराट कोहली की तरह मैच जिताने वाली खूबी का आना बाकी है। कोहली अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के साथ-साथ टीम को किसी भी स्थिति से निकालकर मैच जिताने के लिए जाने जाते हैं। गिल ने कई बेहतरीन पार‍ियां खेली, लेकिन उनकी इस तरह की मैच जिताऊ पारी का फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar