Create
Notifications

'आप आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे हैं, विराट कोहली अभी तक आईपीएल नहीं जीत पाए हैं'

reaction-emoji
निरंजन

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत की हार के बाद कई लोगों ने विराट कोहली की कप्तानी की साख पर सवाल उठाया था। यह भी कहा गया कि कोहली आईसीसी के बड़े इवेंट्स में अपनी कप्तानी में टीम को खिताबी जीत दिलाने में नाकाम रहते हैं। सुरेश रैना ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

न्यूज 24 से रैना ने कहा कि मुझे लगता है कि वह नंबर 1 कप्तान रहे हैं। उनका रिकॉर्ड साबित करता है कि उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। मुझे लगता है कि वह दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं। आप आईसीसी ट्रॉफी के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन उन्होंने अभी तक एक आईपीएल भी नहीं जीता है। मुझे लगता है कि उनको कुछ समय देने की जरूरत है। एक के बाद एक 2-3 वर्ल्ड कप हो रहे हैं, दो टी20 वर्ल्ड कप और फिर 50 ओवर का वर्ल्ड कप। फाइनल में पहुंचना आसान नहीं है, कभी-कभी आप कुछ चीजों से चूक जाते हैं।

सुरेश रैना का पूरा बयान

सुरेश रैना ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच में भारत की पराजय के पीछे बल्लेबाजों की कमी बताई। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को साझेदारियां करनी होगी और अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन भी करना होगा।

गौरतलब है कि भारत ने आखिरी बार 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी जब एक युवा टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर इतिहास रचा था। चैम्पियंस ट्राफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे रैना ने कहा कि भारत किसी भी तरह से 'चोकर' नहीं है और बहुत जल्दी आईसीसी ट्रॉफी में भी जीत हासिल होगी।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अगस्त में खेलना है। टीम इंडिया इस समय छुट्टियाँ मना रही है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...