Create
Notifications

सुरेश रैना ने 2011 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

सुरेश रैना  2011 वर्ल्ड कप के दौरान
सुरेश रैना 2011 वर्ल्ड कप के दौरान
Nitesh
ANALYST

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सुरेश रैना ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ ये मैच इंडियन टीम के लिए काफी खास था क्योंकि वो अपने होम ग्राउंड पर खेल रहे थे।

सुरेश रैना ने 2011 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मुकाबले में रन चेज करते हुए उन्होंने शानदार पारी खेलकर टीम को मैच जिताया था। रैना ने 28 गेंद पर 32 रनों की पारी खेली।

इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। एक समय जब पाकिस्तानी टीम ने भारतीय बल्लेबाजों के ऊपर दबाव बना लिया था तब सुरेश रैना ने नाबाद 36 रन बनाकर टीम का स्कोर 260 तक पहुंचाया था।

सुरेश रैना ने उस मुकाबले को लेकर कहा "पाकिस्तान के खिलाफ 2011 का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मेरे लिए सबसे यादगार है। भारत को वो मुकाबला जीतना था और दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी अहम था। पाकिस्तान पूल में टॉप पर था क्योंकि उन्होंने श्रीलंका में ज्यादातर मैच खेले थे।"

पाकिस्तान के खिलाफ उस मुकाबले में दबाव हमारे ऊपर ज्यादा था - सुरेश रैना

सुरेश रैना ने आगे कहा "हम पाकिस्तान के खिलाफ कभी वर्ल्ड कप में हारे नहीं थे और उस जीत के बाद हमारी टीम और मजबूत हो गई। 2011 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ वो मुकाबला काफी अहम था क्योंकि हम अपने घरेलू मैदान में खेल रहे थे और हमारे ऊपर फाइनल खेलने का दबाव ज्यादा था। जब आप पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हैं तो फिर अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं। आपको अपनी प्लानिंग और अन्य चीजों पर काफी मेहनत करनी होती है। हमने कड़ी मेहनत की और पूरी टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।"

आपको बता दें कि 2011 वर्ल्ड कप में मोहाली में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान की टीम 49.5 ओवर में 231 रन पर सिमट गई थी और भारत ने वो मैच जीत लिया था। उसके बाद भारतीय टीम श्रीलंका को हराकर चैंपियन बनी थी।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now