मैं चाहता हूं कि बीसीसीआई...सुरेश रैना ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर बोर्ड से किया खास आग्रह

रोहित शर्मा ने सुरेश रैना और विराट कोहली को लेकर दी प्रतिक्रिया
रोहित शर्मा ने सुरेश रैना और विराट कोहली को लेकर दी प्रतिक्रिया

Suresh Raina on Rohit Sharma and Virat Kohli : टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई से खास आग्रह किया है। सुरेश रैना ने कहा कि वो चाहते हैं कि बीसीसीआई रोहित शर्मा की 45 नंबर की जर्सी और विराट कोहली की 18 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दे।

बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान करके तमाम फैंस को चौंका दिया था। दोनों दिग्गज अब भारत के लिए इस फॉर्मेट में दोबारा खेलते हुए नहीं दिखेंगे। विराट और रोहित दोनों का मानना है कि इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का इससे बढ़िया कोई और मौका नहीं हो सकता था। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने कई सालों तक भारत के लिए टी20 में खेला लेकिन अब यह दोनों खिलाड़ी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे।

जर्सी नंबर 18 और 45 को किया जाए रिटायर - सुरेश रैना

वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर सुरेश रैना ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं बीसीसीआई से आग्रह करता हूं कि जर्सी नंबर 18 और 45 को रिटायर कर दिया जाए। इन दोनों जर्सी नंबर्स को अब ऑफिस में रखा जाना चाहिए। नंबर 7 जर्सी पहले ही रिटायर हो चुकी है और अब 18 और 45 नंबर जर्सी के साथ भी ऐसा ही होना चाहिए। जब भी कोई इन नंबर्स को देखेगा तो उसे मोटिवेशन मिलेगी। 18 और 45 नंबर की जर्सी ने भारत को अलग-अलग परिस्थितियों में कई सारे मैच जिताए हैं। इसलिए अब जो भी खिलाड़ी टीम में आए वो इन नंबर्स को देखकर मोटिवेशन ले।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा अभी तक भारत के हर टी20 वर्ल्ड कप अभियान में खेल चुके हैं। जबकि विराट कोहली उनमें से छह वर्ल्ड कप में मौजूद रहे हैं। इन दोनों दिग्गजों ने टी20 चैंपियन बनने के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कहा और इसी वजह से दुनिया भर में इसकी काफी ज्यादा तारीफ हो रही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now