Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: न्यूजीलैंड के दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को मिल सकती है वनडे टीम में जगह, के एल राहुल की टेस्ट में वापसी संभव

  • दोनों ही खिलाड़ी इस वक्त जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं, इसके अलावा अजिंक्य रहाणे की भी वनडे टीम में वापसी हो सकती है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 18 Jan 2020, 17:50 IST

सूर्यकुमार यादव और के एल राहुल
सूर्यकुमार यादव और के एल राहुल

न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव को चुना जा सकता है जो काफी समय से घरेलू क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर सूर्यकुमार यादव को नहीं चुना जाता है तो फिर अजिंक्य रहाणे की वनडे टीम में वापसी हो सकती है। केदार जाधव को टीम से बाहर किया जा सकता है।

पीटीआई से खास बातचीत में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि केदार जाधव निश्चित तौर पर 2023 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे और वो अब गेंदबाजी भी नहीं करते हैं। इसके अलावा टी20 टीम का भी वो हिस्सा नहीं हैं, इसलिए उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में चुनना सही नहीं होगा। उनकी जगह पर सूर्यकुमार यादव या फिर अजिंक्य रहाणे को आजमाया जा सकता है।

वहीं के एल राहुल को टेस्ट टीम में चुना जा सकता है। राहुल इस वक्त सीमित ओवरों के प्रारूप में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके बेहतरीन फॉर्म के देखते हुए उनको न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किए जाने की पूरी संभावना है। इसके अलावा नवदीप सैनी के तौर पर टीम में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को चुना जा सकता है। कुलदीप यादव को टेस्ट टीम में जगह मिलने की उम्मीद नहीं है। न्यूजीलैंड की परिस्थितियों को मद्देनजर देखते हुए ये फैसला लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: राजशाही रॉयल्स ने पहली बार जीता बीपीएल का खिताब, फाइनल मुकाबले में खुलना टाइगर्स को हराया

वहीं भारतीय टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या के फिट होने का भी इंतजार कर रही है। अगर पांड्या पूरी तरह से फिट होते हैं तो उन्हें वनडे टीम में शामिल कर लिया जाएगा। हालांकि पांड्या ने गेंदबाजी वर्कलोड की वजह से इंडिया ए के न्यूजीलैंड दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान रविवार को होगा। टी20 टीम का ऐलान पहले ही हो चुका है।

Published 18 Jan 2020, 17:49 IST
Advertisement
Fetching more content...