Create
Notifications

सूर्यकुमार यादव ने बताया कि उन्होंने अपना ट्रेडमार्क फ्लिक शॉट कैसे डेवलप किया

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बताया है कि उन्होंने अपना ट्रेडमार्क फ्लिक शॉट कैसे डेवलप किया है। अपनी टीम के साथी खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के साथ खास बातचीत में उन्होंने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी।

सूर्यकुमार यादव ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत जोफ्रा आर्चर के खिलाफ बेहतरीन छक्के के साथ की थी। उन्होंने फ्लिक शॉट खेलते हुए ये छक्का लगाया था। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान भी उन्होंने इसी शॉट के जरिए छक्का लगाकर अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर की हार पर शाहरुख खान के ट्वीट को लेकर आंद्रे रसेल की प्रतिक्रिया

सूर्यकुमार यादव ने फ्लिक शॉट का राज बताया

मंगलवार को खेले गए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने डीप स्क्वायर लेग पर 99 मीटर का छक्का लगाया। सूर्यकुमार ने बताया कि ये शॉट खेलना उन्होंने किस तरह सीखा था। उन्होंने कहा,

जब मैं छोटा था तो सीमेंट ट्रैक्स पर रबर बॉल के साथ क्रिकेट खेला करता था। वहां पर एक साइड की बाउंड्री 90-95 मीटर की हुआ करती थी। मेरे हिसाब से ये शॉट वहीं से आया।

दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक पैट कमिंस के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने ये शॉट लगाया जो वाकई काबिलेतारीफ है। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि ये शॉट उन्होंने ट्रेंट बोल्ट से सीखा।

इस बात को ध्यान में रखा जाए कि प्रैक्टिस सेशन के दौरान मैंने केवल ट्रेंट बोल्ट से ये शॉट सीखा। उन्होंने मुझे बताया कि ये स्ट्रोक कैसे खेलना है। मैं अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठा रहा हूं और उम्मीद है कि इसी तरह का परफॉर्मेंस आगे भी करता रहुंगा।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने केकेआर के खिलाफ शानदार पारी खेली। उन्होंने 36 गेंद पर 56 रन बनाए और कई बेहतरीन शॉट खेले।

ये भी पढ़ें: राहुल चाहर ने बताया कि रोहित शर्मा गेंदबाजी से पहले उनसे क्या कहते हैं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...