वर्ल्ड कप 2023 में हार के बाद राहुल द्रविड़ छोड़ने जा रहे थे कोचिंग, रोहित शर्मा के एक कॉल ने बदला उनका मन; SKY ने किया बड़ा खुलासा

वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली थी टीम इंडिया को हार
वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली थी टीम इंडिया को हार

Rohit Sharma Phone Call Convinced Rahul Dravid for Continue Team India Coaching after World Cup 2023 Loss: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का समापन भारत की जीत के साथ हो गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया। इस जीत में कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का भी बराबर का योगदान रहा। रोहित और राहुल की जोड़ी ने तीन आईसीसी ट्रॉफी के फाइनल खेले, जिसमें 2 में मिली लगातार हार के बाद टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जीत मिली।

भारतीय टीम की कोचिंग छोड़ने जा रहे थे राहुल द्रविड़

रोहित और राहुल को बॉन्डिंग को लेकर भारत के ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि कैसे एक फोन कॉल से राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम की कोचिंग नहीं छोड़ी थी।

दरअसल, एक्सप्रेस स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में सूर्यकुमार यादव ने कहा कि, "ट्रॉफी जीतने के बाद अंतिम में राहुल द्रविड़ हमारे पास आये और धन्यवाद रोहित करते हुए कहा कि, 'थैंक यू रोहित नवंबर में उस फोन कॉल के लिए।' क्योंकि वर्ल्ड कप 2023 की हार के बाद राहुल सर अपनी कोचिंग आगे जारी रखना नहीं चाहते थे लेकिन रोहित और जय शाह सर ने उन्हें आगे जारी रखने के लिए मनाया और वे फिर भारतीय टीम के साथ रुके।"

बता दें कि कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी ने मिलकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला था, जिसमें उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार मिली। उसके बाद आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने दोनों दिग्गजों के नेतृत्व में सभी मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई जहां पर भी ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी और करोड़ो लोगों के दिलों को तोड़ा। उस हार से रोहित समेत सभी खिलाड़ियों के दिल पर गहरी चोट लगी थी लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप जीतकर भारतीय टीम ने उन जख्मों को भर दिया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल खत्म हो गया और रोहित शर्मा ने भी टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मट को अलविदा बोल दिया। रोहित के अलावा विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने भी टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मट से संन्यास ले लिया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now