Create
Notifications

Hindi Cricket News: विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ कप्तान बनने के लिए जीतनी होगी आईसीसी ट्रॉफी- सैयद किरमानी 

सैयद किरमानी
सैयद किरमानी
Neeraj

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी। कोहली अब भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले कप्तान भी बन गए हैं। सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के मामले में कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। इस कामयाबी को हासिल करने के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी धोनी को ही सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान मानते हैं।

किरमानी ने कहा कि कोहली की कप्तानी में भारत ने अभी तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। जबकि धोनी की कप्तानी में भारत ने तीन आईसीसी ट्रॉफी जीती है। कोहली को अगर सर्वश्रेष्ठ कप्तान बनना है तो उनको सबसे पहले आईसीसी ट्रॉफी जीतनी होगी। तभी वो धोनी की बराबरी कर पाएंगे। विराट के पास अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को जीतकर अपने आप को सफल कप्तान साबित करने का बड़ा मौका होगा।

यह भी पढ़ें: अर्जुन अवॉर्ड मिलने के बाद रविंद्र जडेजा ने भारत सरकार के लिए भेजा खास सन्देश

सैयद किरमानी ने कहा कि मेरे लिए अब भी धोनी भारत के लिए टेस्ट के बेस्ट कप्तान हैं। जब धोनी भारतीय टीम के कप्तान हुआ करते थे, तो उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सफलता हासिल की। साथ में भारतीय टीम को हर मौके पर जीत दिलाई। उन्होंने खुद को टीम इंडिया का बेस्ट कप्तान साबित भी किया। धोनी के बाद भारतीय टीम की कमान विराट ने संभाली और वो अच्छा कर भी रहे हैं। हमें उनको रिकॉर्ड्स बनाने के लिए थोड़ा और समय देना चाहिए। इतनी जल्दी आप उनको टेस्ट का बेस्ट कप्तान नहीं कह सकते। टेस्ट का बेस्ट कप्तान बनने के लिए अभी कोहली को काफी लंबा सफर तय करना होगा। तब जाकर हम उनकी तुलना धोनी से कर पाएंगे।

धोनी-कोहली
धोनी-कोहली

किरमानी ने आगे कहा कि भारतीय टीम ने कोहली की कप्तान में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट में 2-1 से मात दी थी। भारत पहली बार कोहली की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीत पाया था। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट में नंबर 1 बनी, लेकिन उस समय भी कोहली की कप्तानी में कुछ खामियां थीं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...