Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: अर्जुन अवॉर्ड मिलने के बाद रविंद्र जडेजा ने भारत सरकार के लिए भेजा खास सन्देश 

Neeraj
ANALYST
न्यूज़
499   //    30 Aug 2019, 17:52 IST

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे प्रतिभाशाली ऑलराउंडर में से एक रविंद्र जडेजा को 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया। गुरुवार को भारत के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द ने खेल से जुड़ी 32 हस्तियों को राष्ट्रपति भवन में इस अवॉर्ड से सम्मानित किया। रविंद्र जडेजा इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं, जिसके चलते वो खुद इस अवार्ड को ग्रहण करने के लिए दिल्ली नहीं पहुंच पाए। 

आपको बता दें, जडेजा इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा हैं, जहाँ भारतीय टीम टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसी वजह से जडेजा भारत नहीं आ पाए। लेकिन उन्होंने खुद को अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर भारत सरकार का शुक्रिया किया है। साथ में उन्होंने भारत सरकार के लिए एक खास सन्देश भी भेजा है। जडेजा ने बीसीसीआई के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अर्जुन अवॉर्ड पाने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है।

उन्होंने कहा, अर्जुन अवॉर्ड मिलना एक जिम्मेदारी के जैसा होता है। मैं आगे भी टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करता रहूँगा और भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान निभाता रहूँगा। विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में जडेजा ने 77 रनों की एक शानदार पारी खेली थी। उनकी इसी पारी की बदौलत भारत उस मुकाबले में जीत के करीब पहुंच पाया था, लेकिन भारतीय टीम वो मैच नहीं जीत पाई थी जिसका अफ़सोस जडेजा को आज भी है। 

यह भी पढ़ें: मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए हांगकांग के 2 क्रिकेटर, ICC ने लगाया आजीवन प्रतिबंध

विश्व कप के बाद से जडेजा को लगातार टीम इंडिया में मौके मिल रहे हैं। जडेजा ने अब तक भारत के लिए 151 वनडे, 41 टेस्ट और 40 टी-20 मुकाबले खेले हैं। जडेजा अपने टेस्ट करियर में 1485 रन बनाने के साथ 192 विकेट भी चटका चुके हैं। वहीं अगर इनके वनडे करियर की बात करें तो उसमें 2035 रन बनाकर 174 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। 40 टी-20 मुकाबलों में जडेजा ने 31 विकेट हासिल किये हैं। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...