Create

बेन स्टोक्स को शायद टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया जाएगा

South Africa v England - 2nd T20 International
South Africa v England - 2nd T20 International
reaction-emoji
Naveen Sharma

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के लिए इंग्लैंड (England) की टीम की घोषणा गुरुवार को होनी है। ऐसे में कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने कहा है कि उन्होंने बेन स्टोक्स से वापसी के बारे में बात नहीं की है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि बेन स्टोक्स टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआती टीम से बाहर हो सकते हैं। एक बार टीम का ऐलान होने के बाद उसमें बदलाव करने की छूट रहेगी।

सिल्वर वुड ने कहा कि बेस्ट मौका देने के लिए हम स्टोक्स की बात को एक बार छोड़ना चाहते हैं। मैंने अभी तक उनसे बात नहीं की है। मैं उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहता हूँ लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो बाहर से उनसे बात कर रहे हैं। यह कुछ ऐसा है जिस पर हम जल्दी ही बात करेंगे। हम उनके ऊपर दबाव नहीं डालना चाहते और न ही कोई जल्दबाजी दिखाना चाहते। उन्हें जो भी सपोर्ट चाहिए, दिया जाएगा।

India v England - 2nd T20 International
India v England - 2nd T20 International

बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने से चूक गए हैं क्योंकि उन्होंने घोषणा की थी कि वह अपनी मानसिक सेहत के लिए क्रिकेट से 'अनिश्चितकालीन ब्रेक' लेंगे। स्टोक्स की अनुपस्थिति इंग्लैंड को खली भी है। भारत के खिलाफ उन्हें दो टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टी20 वर्ल्ड कप में उनका होना इंग्लिश टीम के लिए जरूरी होगा क्योंकि 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड की जीत में उन्होंने अहम रोल अदा किया था।। गेंद और बल्ले दोनों से खेलते हुए स्टोक्स खुद का बड़ा नाम बना चुके हैं और उनको रिप्लेस करने के लिए इंग्लैंड में फ़िलहाल कोई खिलाड़ी नजर नहीं आ रहा है।

मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए मैदान से बाहर होने वाले स्टोक्स ने अब तक कोई बयान नहीं दिया है और वह कब तक आएँगे, इसके बारे में भी स्थिति साफ़ नहीं हुई है। बेन स्टोक्स आईपीएल के दूसरे चरण में भी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में देखने वाली बात यही होगी कि इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप टीम कैसी होगी। क्या इसमें बेन स्टोक्स का नाम बाद में शामिल किया जाएगा या नहीं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...