Create

लियाम लिविंगस्‍टोन ने आंद्रे रसेल को पीछे छोड़ा, 112 मीटर लंबा छक्‍का जमाया

लियाम लिविंगस्‍टोन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 112 मीटर लंबा छक्‍का जमाया
लियाम लिविंगस्‍टोन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 112 मीटर लंबा छक्‍का जमाया
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के बल्‍लेबाज लियाम लिविंगस्‍टोन (Liam Livingstone) ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का सबसे लंबा छक्‍का जमाया है। उन्‍होंने आंद्रे रसेल (Andre Russell) का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ सबसे लंबा छक्‍का जमाने का रिकॉर्ड जमाया था। लिविंगस्‍टोन ने शारजाह में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ रिकॉर्ड लंबाई का छक्‍का जमाया।

इंग्‍लैंड की पारी के 16वें ओवर में लियाम लिविंगस्‍टोन ने तीन लगातार छक्‍के जमाए। इसमें से पहला छक्‍का काउ कॉर्नर में जमाया गया। गेंद स्‍टेडियम के पार सड़कों पर गई।

लियाम लिविंगस्‍टोन के इस छक्‍के की लंबाई 112 मीटर लंबी रही। इसी के साथ टूर्नामेंट में रिकॉर्ड बन गया। लियाम लिविंगस्‍टोन ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का सबसे लंबा छक्‍का माया। इससे पहले आंद्रे रसेल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में 111 मीटर की दूरी का छक्‍का जमाया था।

रसेल ने अबुधाबी में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में छक्‍का जमाया था। लियाम लिविंगस्‍टोन ने एक मीटर की दूरी से रिकॉर्ड बेहतर करके अपने नाम किया। यहां देखें लियाम लिविंगस्‍टोन द्वारा कगिसो रबाडा के ओवर में जमाए तीन छक्‍के का वीडियो। पहली गेंद पर जमाया छक्‍का 112 मीटर लंबी दूरी का रहा।

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्‍लैंड को हराया

दक्षिण अफ्रीका की टीम जीतकर भी हार गई। शारजाह क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में प्रोटियाज टीम ने इंग्‍लैंड को 10 रन से मात दी। इसके बावजूद नेट रन रेट में पिछड़ने के कारण दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी करके 189/2 का स्‍कोर बनाया। रासी वान डर डुसैन (94*) और एडेन मार्करम (52*) ने उम्‍दा पारियां खेली। जवाब में इंग्‍लैंड की टीम केवल 10 रन से हारी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई।

ग्रुप 1 से ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड सेमीफाइनल में पहुंची। दोनों टीमों ने पांच में से चार मैच जीते। इंग्‍लैंड की टीम ग्रुप 1 में टॉप पर रही क्‍योंकि उनका रन रेट शानदार रहा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...