Create
Notifications

"भारत के खिलाफ जीत हमें ग्रुप में टॉप-2 के करीब पहुंचा देगी" प्रमुख सदस्‍य ने दिया बयान

अफगानिस्‍तान ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में अब तक दमदार प्रदर्शन किया है
अफगानिस्‍तान ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में अब तक दमदार प्रदर्शन किया है
Vivek Goel
FEATURED WRITER

अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket board) के सीईओ नसीब खान (Naseeb Khan) ने कहा कि मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारत (India Cricket team) के खिलाफ जीतने से उनकी टीम सुपर 12 राउंड में ग्रुप-2 में टॉप-2 के करीब पहुंच जाएगी।

भारतीय टीम के लिए स्‍थान में बदलाव होगा, जिन्‍होंने अपने शुरूआती दो मुकाबले दुबई अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले। अफगानिस्‍तान के खिलाफ भारत का मुकाबला अबुधाबी के शेख जायेद क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

नसीब ने एएनआई से बातचीत में कहा, 'आज भारत और अफगानिस्‍तान के बीच मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि दोनों को नॉकआउट राउंड में पहुंचने के लिए अंकों की जरूरत है। भारत के लिए यह बहुत अहम है कि उसे हर हाल में जीतना होगा। वहीं हमारे लिए भी आज जीतना महत्‍वपूर्ण है ताकि ग्रुप में शीर्ष-2 के करीब पहुंचे। इसके अलावा एसीबी और बीसीसीआई के बीच अच्‍छे रिश्‍ते के कारण मैं दोनों टीमों के बीच बेहतर मुकाबला देखने के लिए उत्‍सुक हूं।'

हमें बीसीसीआई के सहयोग की जरूरत पड़ेगी: नसीब खान

यह पूछने पर कि एसीबी को अफगानिस्‍तान में राजनीतिक स्थिति को देखते हुए क्रिकेट मामलों में बीसीसीआई से मदद की जरूरत पड़ेगी, इस पर नसीब ने कहा, 'हां। देश में राजनीतिक स्थिति को अब तक दोबारा तैयार नहीं किया जा सका है। मगर एसीबी ऑपरेशंस पहले की तरह चल रहे हैं और इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। मगर तब भी हमें बीसीसीआई से पहले की तरह मदद और सहयोग की जरूरत है।'

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम आज के मैच में अफगानिस्‍तान को विशाल अंतर से मात देने के लिए मैदान संभालेगी। भारतीय टीम को अपने पहले मैच में पाकिस्‍तान के हाथों 10 विकेट और फिर न्‍यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी है। भारतीय टीम लगभग सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

भारत को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अपने शेष सभी मुकाबले 80 या ज्‍यादा रन के अंतर से जीतने होंगे। इसके अलावा उसे अन्‍य मैचों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now