Create

इंग्‍लैंड की सेमीफाइनल में हार के बाद इयोन मोर्गन की कप्‍तानी पर कोच सिल्‍वरवुड ने दिया बड़ा बयान

इंग्‍लैंड को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड से शिकस्‍त मिली
इंग्‍लैंड को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड से शिकस्‍त मिली

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के कोच क्रिस सिल्‍वरवुड (Chris Silverwood) ने सीमित ओवर के कप्‍तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की तारीफ की है जबकि टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) से शिकस्‍त मिली।

इंग्‍लैंड को मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि, इयोन मोर्गन की टीम को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में 5 विकेट की शिकस्‍त मिली।

कप्‍तान मोर्गन का बल्‍लेबाजी में प्रदर्शन सर्वश्रेष्‍ठ नहीं रहा। 2021 में इयोन मोर्गन ने 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 16.67 की निराशाजनक औसत से 150 रन बनाए हैं। हालांकि, कोच सिल्‍वरवुड का मानना है कि वो मजबूत लीडर हैं और अभी कुछ साल और उनमें क्रिकेट बाकी है।

क्रिस सिल्‍वरवुड के हवाले से बेलफास्‍ट टेलीग्राफ ने कहा, 'इयोन मोर्गन मजबूत लीडर हैं और उनमें अभी कई साल की क्रिकेट बची है। मेरा मानना है कि उनके पास अभी काफी समय है और वो इस टीम को बहुत कुछ दे सकते हैं। यह टीम उनके नेतृत्‍व में आनंद उठाती है।'

सिल्‍वरवुड ने आगे ध्‍यान दिलाया कि इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन का ध्‍यान 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप पर लगा है, जो ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाना है।

इयोन मोर्गन टीम में बल्‍लेबाजी से ज्‍यादा कुछ लेकर आए हैं: क्रिस सिल्‍वरवुड

सिल्‍वरवुड ने इयोन मोर्गन के खराब फॉर्म का बचाव किया और प्रकाश डाला कि उन्‍होंने इंग्‍लैंड टीम को बल्‍लेबाजी से कुछ ज्‍यादा दिया है।

सिल्‍वरवुड ने कहा, 'वह टीम में तकनीकी और प्रोत्‍साहित दृष्टिकोण से जो लेकर आए हैं और जिस तरह उन्‍होंने सभी खिलाड़‍ियों और स्‍टाफ को अपने साथ खड़ा किया। वह टीम में बल्‍लेबाजी से बहुत कुछ ज्‍यादा लेकर आए हैं।'

इंग्‍लैंड के हेड कोच ने कहा कि जब मोर्गन का संन्‍यास लेने का मन करेगा तो वो उनका अपना फैसला होगा। 35 साल के मोर्गन सबको बताएंगे जब वो अपना मन बना लेंगे तो।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment