Create

"एशेज से पहले टी20 वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया को मात देकर बढ़त बनाए इंग्‍लैंड", पूर्व तेज गेंदबाज का बयान

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप के शुरूआती दो मैचों में जीत दर्ज की
इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप के शुरूआती दो मैचों में जीत दर्ज की
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ (Darren Gough) का मानना है कि इंग्‍लैंड के पास एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) को मात देकर उस पर दबाव बनाने का शानदार मौका है।

गॉफ ने घोषणा की है कि शनिवार को दुबई में होने वाले मुकाबले में इंग्‍लैंड की टीम जीत की दावेदार है। इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने अपने शुरूआती दोनों मैच जीते हैं।

थ्री लायंस ने अपने शुरूआती दो मुकाबलों में वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश को मात दी। इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज को जहां 55 रन पर समेटा था, वहीं बांग्‍लादेश पर 8 विकेट की विशाल जीत दर्ज की थी।

डैरेन गॉफ का मानना है कि एशेज सीरीज से पहले इंग्‍लैंड अगर ऑस्‍ट्रेलिया को मात देगा, तो उसे नुकसान पहुंचाएगा। उन्‍होंने कहा, 'इंग्‍लैंड बनाम ऑस्‍ट्रेलिया के बीच लंबी सीरीज की शुरूआत होना है। इसलिए शनिवार को मुकाबला अहम है। जहां तक विश्‍व कप की बात है तो यह बड़ा मुकाबला है। आपके सबसे बड़े प्रतिद्वंदी के खिलाफ खेलना हमेशा पेशेवर खिलाड़ी के लिए बड़ी बात होती है और यह मुकाबला कई मायनों में अहम बन जाता है।'

ऑस्‍ट्रेलिया को सही संतुलन खोजना मुश्किल पड़ा: गॉफ

51 साल के गॉफ ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया की तुलना में इंग्‍लैंड की टीम ज्‍यादा स्‍थायी है और वह सभी क्षेत्रों में मजबूत है। गॉफ ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया बहुत प्रतिस्‍पर्धी टीम है। जस्टिन लैंगर प्रतिस्‍पर्धी कोच हैं, जिसके खिलाफ मैंने कई बार खेला है। उनके पास कई अच्‍छे खिलाड़ी हैं, जो पिछले दो-तीन साल में अच्‍छे से हिल-मिल नहीं सके हैं और यह थोड़ा अजीब है। इंग्‍लैंड की टीम मिल-जुलकर रहती है, फिर मायने नहीं रखता कि टीम में किसे लेकर आ रहे हैं। इंग्‍लैंड की टीम चाहे तो बदलाव कर सकती है और इससे उनके खेलने के अंदाज में फर्क नहीं पड़ता।'

गॉफ ने कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया को देखकर थोड़ा अजीब लगता है क्‍योंकि उनके पास कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन सही संतुलन खोजना बहुत मुश्किल पड़ रहा है।' बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से मात दी थी। इसके बाद डेविड वॉर्नर के अर्धशतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...