Create

"ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप डेविड वॉर्नर की वजह से जीता है", भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान 

डेविड वॉर्नर ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया
डेविड वॉर्नर ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया
Prashant Kumar

रविवार को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने पहली बार यह ट्रॉफी जीती है। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त योगदान दिया है लेकिन भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने डेविड वॉर्नर (David Warner) को टूर्नामेंट जीतने का श्रेय दिया है। कार्तिक के मुताबिक वॉर्नर ने पूरे टूर्नामेंट में आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम पर दवाब कम करने का काम किया।

कार्तिक की यह प्रतिक्रिया फाइनल मुकाबले के बाद आई है। फाइनल में न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन की शानदार बल्लेबाजी की मदद से 173 का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर और शॉन मार्श की जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर सफलतापूर्व लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया। वॉर्नर ने 53 तथा मार्श ने नाबाद 77 रन की धमाकेदार पारी खेली।

मैच के बाद क्रिकबज पर बात करते हुए कार्तिक ने कहा,

अगर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने यह टूर्नामेंट डेविड वॉर्नर की वजह से जीता है। उन्होंने अपना विकेट गंवाए बिना दबाव को पहले ही कम कर दिया और बिना ज्यादा जोखिम उठाए रन बनाए। उनका यह सब बहुत ही चतुराई भरे तरीके से किया। यह नहीं भूलना चाहिए कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी शुरुआत खराब रही थी। वे मुश्किल से 130 रनों का पीछा करने में सफल रहे और आज उन्होंने आराम से 170+ रनों का पीछा किया, वह भी फाइनल में, और वह केवल डेविड वार्नर के कारण हुआ।

प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट डेविड वॉर्नर के लिए कार्तिक ने आगे कहा,

वह उन बीच के ओवरों में खुद को थोपने की कोशिश करते हैं, जिस तरह से वह विकेटों के बीच कड़ी मेहनत करते हैं। वास्तव में अविश्वसनीय। वह बल्लेबाजी चार्ट में दूसरे नंबर पर हो सकते हैं, लेकिन उनके सभी 289 रन सही मायने में बहुत ही अहम हैं।

डेविड वॉर्नर को लेकर मैंने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी - आरोन फिंच

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोन फिंच ने डेविड वॉर्नर के परफॉर्मेंस को लेकर प्रतिक्रिया दी। उनके मुताबिक वो चाहते थे कि एडम जैम्पा को ये अवॉर्ड मिले लेकिन वॉर्नर को भी मिलने से हैरान नहीं हैं। फिंच ने कहा,

आपने इसकी उम्मीद नहीं की थी लेकिन मैंने किया था। मैं आपको बिल्कुल सच बता रहा हूं कि एक महीने पहले मैंने जस्टिन लैंगर से यही कहा था कि डेविड वॉर्नर के बारे में चिंता मत कीजिए वो मैन ऑफ द टूर्नामेंट होंगे। मुझे ऐसा लगा कि एडम जैम्पा को ये अवॉर्ड मिलना चाहिए था लेकिन वो एक जबरदस्त प्लेयर हैं। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। आखिर की उनकी कुछ पारियां लाजवाब रहीं।

डेविड वॉर्नर टी20 वर्ल्ड से पहले काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे थे और उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने ड्रॉप भी कर दिया था। हालांकि इस बल्लेबाज ने हार नहीं मानी और टी20 वर्ल्ड कप में शानदार बल्लेबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट बने। वॉर्नर ने इस टूर्नामेंट के सात मैचों में तीन अर्धशतक लगाते हुए कुल 289 रन बनाए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...