Create
Notifications

टी20 विश्‍व कप के लिए इंग्‍लैंड के क्रिकेटर्स मस्‍कट पहुंचे

टी20 विश्‍व कप के लिए ओमान पहुंची इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम
टी20 विश्‍व कप के लिए ओमान पहुंची इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम
Vivek Goel
FEATURED WRITER

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket team) आगामी टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) में हिस्‍सा लेने के लिए ओमान पहुंच गई है। इस साल यूएई और ओमान में टी20 विश्‍व कप की शुरूआत 17 अक्‍टूबर को होगी और फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा।

इंग्‍लैंड ने 2010 में टी20 विश्‍व कप खिताब जीता था। इंग्‍लैंड के खिलाफ मंगलवार की सुबह ओमान पहुंचे। इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के संचार प्रमुख ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ प्‍लेन से उतरते हुए नजर आए।

Members of the @englandcricket men’s T20 squad have arrived in Muscat. Prep begins for the @T20WorldCup 🏏 https://t.co/B8aCGjJuvo

वहीं आईपीएल में हिस्‍सा ले रहे इंग्‍लैंड के क्रिकेटर्स घरेलू टूर्नामेंट के खत्‍म होने के बाद टीम से जुड़ेंगे। इंग्‍लैंड की टीम 23 अक्‍टूबर को अपने अभियान की शुरूआत गत चैंपियन वेस्‍टइंडीज के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

इंग्‍लैंड को बेन स्‍टोक्‍स, जोफ्रा आर्चर की टी20 विश्‍व कप में कमी खलेगी

इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड टीम को टी20 विश्‍व कप में अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों बेन स्‍टोक्‍स और जोफ्रा आर्चर की कमी खलेगी। बेन स्‍टोक्‍स ने मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लिया है। वहीं जोफ्रा आर्चर चोट के कारण पूरे साल के लिए बाहर हैं।

इंग्‍लैंड को क्रिस वोक्‍स से दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी, जिनकी इस साल टी20 टीम में वापसी हुई है। वोक्‍स पर स्‍टोक्‍स की जगह भरने का दबाव होगा।

इंग्‍लैंड की टीम में टायमल मिल्‍स की वापसी हुई है, जिन्‍हें चोटिल जोफ्रा आर्चर की जगह शामिल किया गया है। इंग्‍लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड ने कहा कि टी20 ब्‍लास्‍ट और द हंड्रेड में मिल्‍स का प्रदर्शन शानदार रहा।

सिल्‍वरवुड ने कहा, 'टायमल मिल्‍स टीम में शामिल होने के हकदार थे। पिछले कुछ सालों में उन्‍होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मगर विशेषतौर पर इस साल उन्‍होंने वो सभी शैली दिखाई, जो इस स्‍तर पर सफल होने के लिए जरूरी है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'उनकी गति शानदार रही। छोटे प्रारूपों में जिस तरह उन्‍होंने ससेक्‍स और सदर्न ब्रेव के लिए प्रदर्शन किया, उससे दिखा कि वह बड़े मंच पर दबाव झेलना जानते हैं। वह हमारी गेंदबाजी ईकाई में विविधता लाएंगे और हम उन्‍हें प्रमुख अंतरराष्‍ट्रीय टूर्नामेंट में खेलते हुए देखने को बेताब हैं।'

इंग्‍लैंड को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के साथ ग्रुप-1 में रखा गया है और राउंड 1 के बाद दो क्‍वालीफायर टीमें इसमें जुड़ेंगी।

इंग्‍लैंड का स्‍क्‍वाड : इयोन मोर्गन (कप्‍तान) मोइन अली, जॉनी बेयरस्‍टो, सैम बिलिंग्‍स, जोस बटलर, टॉम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्‍टोन, डेविड मलान, टायमल मिल्‍स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्‍स, मार्क वुड।


Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now