Create

वेस्‍टइंडीज को एकतरफा मैच में मात देने के बाद इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान

वेस्‍टइंडीज पर जीत दर्ज करके बहुत खुश हैं इयोन मोर्गन
वेस्‍टइंडीज पर जीत दर्ज करके बहुत खुश हैं इयोन मोर्गन

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के कप्‍तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा कि गत चैंपियन वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) पर जीत टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत रही। इंग्‍लैंड ने आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में शनिवार को अपने पहले मैच में वेस्‍टइंडीज को 6 विकेट से मात दी।

वेस्‍टइंडीज को टी20 प्रारूप की अपनी सबसे बड़ी शिकस्‍त में से एक सहन करनी पड़ी। विंडीज टीम अपने दूसरे सबसे छोटे टी20 स्‍कोर पर ऑलआउट हुई। दुबई की धीमी पिच पर कैरेबियाई टीम 14.2 ओवर में 55 रन पर सिमटी। इंग्‍लैंड ने केवल 50 गेंदों में छोटे स्‍कोर को हासिल किया। हालांकि, इंग्‍लैंड ने भी इस दौरान 4 विकेट गवाएं।

2016 फाइनल में भिड़ने वाली इन दोनों टीमों के बीच शनिवार के मुकाबले में बड़े स्‍कोर की उम्‍मीद की जा रही थी, लेकिन इंग्‍लैंड ने इसे एकतरफा मुकाबला बना दिया। उसके गेंदबाजों ने मैच को बेहद आसान बना दिया।

मोइन अली (17/2) ने वेस्‍टइंडीज के टॉप ऑर्डर को परेशान किया तो आदिल राशिद ने भी अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और कैरेबियाई टीम को सस्‍ते में समेट दिया।

मैच के बाद इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने कहा, 'यह जीत बहुत शानदार रही। हमारे अभियान की इस तरह शुरूआत करना, पूरा श्रेय हमारी गेंदबाजी इकाई को जाता है। मेरे ख्‍याल से मोइन अली ने स्थितियों को बहुत खूबसूरती से पढ़ा। जब उनके पक्ष में स्थिति थी तो उन्‍होंने इसका लाभ उठाया। वह शानदार रहे।'

टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में इंग्‍लैंड के खिलाफ वेस्‍टइंडीज की पहली हार

टी20 वर्ल्‍ड कप के इतिहास में वेस्‍टइंडीज की यह इंग्‍लैंड के खिलाफ पहली हार रही। इससे पहले वह 5-0 की बढ़त पर थी। इस जीत के साथ इंग्‍लैंड ग्रुप 1 की अंक तालिका में नंबर-1 बन गई है।

किरोन पोलार्ड ने मैच के बाद कहा, 'ज्‍यादा कुछ विस्‍तृत करने की जरूरत नहीं है। यह अस्‍वीकार्य प्रदर्शन रहा, लेकिन हमें इसे भूलकर आगे बढ़ना होगा। इस तरह के मैच कभी हो जाते हैं, हमें इसे भूलने की जरूरत है। हम ऐसा रास्‍ता तलाश रहे थे कि बोर्ड पर आज चुनौतीपूर्ण स्‍कोर टांगे, लेकिन अपना संतुलन खो बैठे। मगर हमें इसे भूलकर आगे बढ़ने की जरूरत है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment