Create

हसन अली को चैंपियन बताते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

हसन अली के लिए टी20 वर्ल्ड कप निराशाजनक रहा
हसन अली के लिए टी20 वर्ल्ड कप निराशाजनक रहा
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार के बाद पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) की जमकर आलोचना हो रही है। हसन अली इस मैच गेंद से बेअसर साबित हुए और उन्होंने अहम मौके पर मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा था। हालांकि लगातार आलोचना का शिकार हो रहे हसन अली को कई खिलाड़ियों का समर्थन मिला है और अब इसी कड़ी में उन्हीं के साथ खिलाड़ी फखर जमान (Fakhar Zaman) का नाम भी शामिल हो गया है। फखर ने हसन को "फाइटर" करार दिया और कहा कि कुछ ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनकी कड़ी मेहनत और धैर्य की बराबरी कर सकें।

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को आखिरी के दो ओवर में 22 रन की जरूरत थी और और 19वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए पाकिस्तान के नंबर एक गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी आए। इस ओवर में एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में मैथ्यू वेड गेंद को हवा में मार बैठे लेकिन हसन अली ने बाउंड्री लाइन पर उनका कैच ड्रॉप कर दिया। ये कैच पाकिस्तान को काफी महंगा पड़ा। वेड ने अगली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाकर पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

फखर जमान ने हसन अली का समर्थन करते हुए ट्वीट में लिखा,

आप एक चैंपियन हैं मेरे दोस्त। आप एक फाइटर हैं। दुनिया में ऐसे ज्यादा खिलाड़ी नहीं हैं जो आपकी कड़ी मेहनत, धैर्य और दृढ़ संकल्प की बराबरी कर सकें। सिर ऊंचा रखें। हम सभी को आप पर बहुत गर्व है।
You are a champion mere dost. You are a fighter. There are not many players in the world who can match your hard work, grit and determination. Keep the head high. We are all so proud of you @RealHa55an. twitter.com/RealHa55an/sta…

हसन अली ने पाकिस्तानी फैंस से मांगी माफी

हसन अली के इस कैच को छोड़ने के बाद उनकी जमकर आलोचना हुई। पाकिस्तान में उनको जमकर निशाना बनाया गया। ऐसे में अब हसन अली की तरफ से बड़ा बयान आया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

मुझे पता है कि आप लोग काफी दुखी हैं क्योंकि मैं आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका लेकिन मुझसे ज्यादा दुखी नहीं होंगे। आपको मुझसे जो उम्मीदें रहती हैं उससे निराश मत होइए। मैं हाईएस्ट लेवल पर पाकिस्तान की सेवा करना चाहता हूं, इसीलिए दोबारा कड़ी मेहनत पर लग गया हूं। इस वाकये से मैं और मजबूत बनकर सामने आऊंगा। आपके सभी मैसेज, ट्वीट्स, कॉल्स और दुआओं के लिए शुक्रिया। मुझे इसकी जरूरत थी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...