Create

गौतम गंभीर ने भारत-पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप मैच के लिए दिया बयान

कोरोना वायरस के कारण भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट किया गया है। क्वालीफायर राउंड के मुकाबले ओमान में खेले जाने हैं। ऐसे में कुछ टीमों के खेलने के बारे में पता बाद में ही चलेगा।
कोरोना वायरस के कारण भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट किया गया है। क्वालीफायर राउंड के मुकाबले ओमान में खेले जाने हैं। ऐसे में कुछ टीमों के खेलने के बारे में पता बाद में ही चलेगा।

वर्ल्ड कप में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच टी20 मैच हमेशा ही एक चर्चा का विषय होता है। इस बार भी यूएई में टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में दोनों देशों की टीमें आमने-सामने होंगी। 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है। इसको लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने बयान दिया है।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में गंभीर ने कहा कि 2007 में भी, जब हम विश्व कप जीतने के लिए निकले थे, तो हमारा पहला गेम स्कॉटलैंड के खिलाफ था, जो धुल गया था लेकिन व्यावहारिक रूप से हमारा पहला गेम पाकिस्तान के खिलाफ था। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि शुरुआती दौर में आप पाकिस्तान के बारे में नहीं सोचते और इसे खत्म कर आगे टूर्नामेंट के बारे में सोच सकते हैं। यही फैन्स और देश के लिए होना चाहिए।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने यह भी कहा कि परिणाम चाहे जो भी हो, मैं दोनों देशों के लिए वास्तव में खुश हूं कि वे शुरुआती दौर में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हर बार हराया है। इंग्लैंड में 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने उन्हें अंतिम बार हराया था। इसके बाद अब एक बार फिर से यूएई में दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा जो काफी दिलचस्प कहा जा सकता है। दोनों देशों के फैन्स में भी इस मैच को लेकर तीव्रता रहती है और ब्रॉडकास्टरों को सबसे ज्यादा संख्या में दर्शक मिल जाते हैं।

यूएई में टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल भी होना है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए तैयारी को लेकर चिंतित होने जैसी कोई बात नहीं होगी। दुबई, अबुधाबी और शारजाह की पिचों पर खेलने का अनुभव पहले से ही भारतीय खिलाड़ियों को है क्योंकि पिछले साल भी आईपीएल वहीं हुआ था। इस बार भी टूर्नामेंट पर नजरें रहेंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment