Create

हरभजन सिंह ने फैंस से हसन अली को लेकर की खास अपील 

हसन अली की चारों तरफ आलोचना हो रही है
हसन अली की चारों तरफ आलोचना हो रही है
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) की हार के बाद टीम के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) की लगातार आलोचना हो रही है। कुछ लोग इस हार के लिए हसन अली को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं क्योंकि उन्होंने ही शाहीन अफरीदी की गेंद पर मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा था। चारों तरहफ आलोचना का शिकार हो रहे हसन अली को भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह का समर्थन मिला है।

दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान के द्वारा दिए गए 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया एक समय मुश्किल में नजर आ रही थी। हालांकि इसके बाद स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य के करीब ले गए। 19वें ओवर में वेड ने एक बड़ा शॉट लगाना चाहा और गेंद हसन अली के पास गयी, जहां उन्होंने एक आसान कैच ड्रॉप कर दिया। इसके बाद वेड ने अफरीदी को तीन छक्के जड़ मैच ऑस्ट्रेलिया को जिता दिया।

अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बोलते हुए, हरभजन ने कहा कि खिलाड़ी ऐसे अधिक दबाव वाले मैचों में कई मौकों पर कैच छोड़ देते हैं। हालांकि उनका मानना है खिलाड़ी के परिवार पर ऑनलाइन हमले की जरूरत नहीं थी। उन्होंने प्रशंसकों से इस तरह के व्यवहार को न दोहराने का भी आग्रह किया। हरभजन ने कहा,

भूल जाओ कि हसन अली भी किस देश का है। वह आखिरकार एक खिलाड़ी है और अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहा है। हार के बाद उनके परिवार को शामिल करना और उन्हें निशाना बनाना भी गलत है। आखिर वह भी एक इंसान है और गलतियां इंसानों से ही होती हैं। एक खिलाड़ी को निशाना बनाना गलत, और भी कई गलतियां थी।

सुनील गावस्कर ने हसन अली को पाकिस्तान की कमजोर कड़ी बताया

पाकिस्तान की हार के बाद आज तक पर गावस्कर ने कहा कि हसन अली पूरे टूर्नामेंट में गेंद के साथ-साथ फील्डिंग में संघर्ष करते हुए दिखे। उन्होंने कहा,

अच्छे फील्डर भी दबाव में कैच छोड़ते हैं। लेकिन हसन अली पाकिस्तान टीम की कमजोर कड़ी थे। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी नहीं की और उनकी बल्लेबाजी क्षमता के में भी कुछ नहीं कहा जा सकता। इससे पहले भी टूर्नामेंट के दौरान, उन्होंने मिसफील्ड किया था और आसान रन दिए थे। कभी-कभी टीमों के स्क्वॉड में कमजोर कड़ी होती है और इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के लिए हसन अली थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...