Create

T20 World Cup 2021 - "अगर हार्दिक पांड्या दोनों वॉर्म-अप मैचों में गेंदबाजी करें तभी उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए"

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की थी
हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की थी

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर पांड्या वॉर्म अप मुकाबलों में गेंदबाजी करें तभी उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए।

हार्दिक पांड्या को सबसे पहले भारतीय टीम में एक बैटिंग ऑलराउंडर के तौर पर चुना गया था। हालांकि उन्होंने आईपीएल में एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की और ये भी पता नहीं है कि वो वर्ल्ड कप में बॉलिंग करेंगे या नहीं। यही वजह है कि इंडियन सेलेक्टर्स ने अक्षर पटेल की जगह मेन टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल कर लिया।

हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी में अपने आपको साबित करना होगा - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर के मुताबिक मेन मुकाबलों से पहले हार्दिक पांड्या को वॉर्म-अप मैचों में अपनी गेंदबाजी क्षमता साबित करनी होगी। उनके मुताबिक अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो फिर उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा,

मेरे लिए हार्दिक पांड्या तभी प्लेइंग इलेवन में आएंगे जब वो दोनों वॉर्म-अप मैचों में गेंदबाजी करेंगे, ना कि केवल नेट्स में बॉलिंग करें। नेट्स में गेंदबाजी करना अलग बात है और वर्ल्ड कप में बाबर आजम जैसे क्वालिटी बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना अलग चीज है। उन्हें प्रैक्टिस मैचों और नेट्स में गेंदबाजी करनी होगी और 100 प्रतिशत क्षमता के साथ बॉलिंग करनी होगी। अगर आप ये सोचें कि आकर 115-120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करेंगे तो मैं ये रिस्क नहीं लूंगा।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या का फॉर्म हालिया आईपीएल में अच्छा नहीं रहा है। यूएई लेग के दौरान उन्होंने एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की और ना ही उनकी बल्लेबाजी अच्छी रही। जब भी उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला ज्यादातर मौकों पर वो फ्लॉप रहे। हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment