Create

"अगर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो इससे भारत को फायदा होगा"

पाकिस्तान ने पहले मुकाबले में भारत को हराया है
पाकिस्तान ने पहले मुकाबले में भारत को हराया है
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि अगर पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) की टीम न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ मुकाबले में जीत हासिल करती है तो फिर इससे भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को फायदा हो सकता है। उनके मुताबिक इससे भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना काफी बढ़ जाएगी।

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेटों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में भारतीय टीम को हरा दिया और वर्ल्ड कप में अपने कैंपेन की शानदार शुरूआत की। अब उनका अगला मैच न्यूजीलैंड से है।

पाकिस्तान के जीतने पर भारत के लिए रास्ता आसान हो सकता है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि न्यूजीलैंड के हारने से भारत को फायदा होगा। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान टीम भारत की ही मदद करेगी। लेकिन अगर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हरा दिया तो फिर तीन तरह से चीजें सामने आ सकती हैं। अगर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल की तो फिर नेट रन रेट के मायने बढ़ जाएंगे। मैं ये मानकर चल रहा हूं कि तीनों टीमें अपने-अपने बचे हुए मुकाबलों में जीत हासिल करेंगी। अगर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो फिर अफगानिस्तान ही एकमात्र टीम बचेगी। इसके अलावा स्कॉटलैंड और नामीबिया भी हैं। तब पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान को हर हाल में जीत हासिल करना चाहिए। उन्होंने कहा,

एक देश के तौर पर हम न्यूजीलैंड से खुश नहीं हैं और उनके खिलाफ मैच काफी बड़ा होने वाला है। हम उनके खिलाफ खेलने के लिए बेकरार हैं और उनके खिलाफ हमें मैच जीतना ही होगा।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...