Create

"कप्तानी से ज्यादा केन विलियमसन की बल्लेबाजी टीम के लिए अहम है"

केन विलियमसन वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे
केन विलियमसन वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल ने केन विलियमसन (Kane Williamson) की बल्लेबाजी को उनकी कप्तानी से ज्यादा अहम बताया है। साइमन डूल ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में न्यूजीलैंड को उनकी कप्तानी की बजाय बल्लेबाजी की ज्यादा जरूरत पड़ेगी। उनके मुताबिक विलियमसन स्पिन को काफी अच्छी तरह से खेलते हैं और इसीलिए उनका महत्व काफी ज्यादा बढ़ जाएगा।

साइमन डूल ने कहा कि न्यूजीलैंड की संभावनाएं इस बात पर डिपेंड करेंगी कि एक बल्लेबाज के तौर पर केन विलियमसन का परफॉर्मेंस कैसा रहता है। दीप दासगुप्ता के यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से एक बल्लेबाज के तौर पर केन विलियमसन का महत्व काफी ज्यादा है। उनकी कप्तानी खुद ब खुद संभल जाएगी। उनके पास अच्छे लीडर्स हैं और अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनके रन न्यूजीलैंड के लिए काफी अहम हैं। कई सारी टीमों ने स्पिनर्स का चयन किया है और विलियमसन स्पिन को काफी अच्छी तरह से खेलते हैं।

न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ है

केन विलियमसन की अगुवाई में कीवी टीम 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत करेगी। न्यूजीलैंड अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सका है और उनका सबसे बेहतर प्रदर्शन सेमीफाइनल तक (2007 और 2016) का रहा है। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम हर हाल में पहली बार खिताब जीतना चाहेगी।

वहीं केन विलियमसन ने कहा है कि इस टूर्नामेंट में कोई भी टीम कमजोर नहीं है और अपने दिन पर उलटफेर कर सकती है। उन्होंने कहा कि यह एक शानदार प्रतियोगिता है और सभी टीमें इसका बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।

आपको बता दें कि केन विलियमसन का फॉर्म हालिया संपन्न हुए आईपीएल में अच्छा नहीं रहा था। अब देखने वाली बात ये होगी कि वर्ल्ड कप में उनका परफॉर्मेंस कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment