Create

यूनिस खान ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम को दी अहम सलाह, विराट कोहली का जिक्र

विराट कोहली का कप्तान के तौर पर ये आखिरी टी20 टूर्नामेंट है
विराट कोहली का कप्तान के तौर पर ये आखिरी टी20 टूर्नामेंट है
सावन गुप्ता

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) को लेकर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) का कप्तान के तौर पर ये आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है और भारतीय टीम को उनके लिए जीत हासिल करना चाहिए। यूनिस खान के मुताबिक इंडियन प्लेयर्स को विराट कोहली के लिए परफॉर्म करना चाहिए।

विराट कोहली ने पिछले महीने अपने वर्कलोड तथा वनडे और टेस्ट प्रारूप की कप्तानी पर अधिक ध्यान देने के लिए टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया था। विराट के इस निर्णय से क्रिकेट जगत में काफी हलचल मच गयी थी। विराट बतौर खिलाड़ी आगे भी इस प्रारूप में भारत के लिए खेलते नजर आएंगे लेकिन अब वो टी20 में कप्तानी नहीं करेंगे। उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भी कप्तानी छोड़ दी है।

विराट कोहली एक रोल मॉडल हैं - यूनिस खान

यूनिस खान ने विराट कोहली की काफी तारीफ की और कहा कि युवा प्लेयर्स के लिए वो एक रोल मॉडल हैं। उनके मुताबिक पूरे भारत को उन पर गर्व है। उन्होंने कहा,

विराट कोहली काफी शानदार खिलाड़ी हैं। एक प्लेयर और रोल मॉडल के तौर पर वो जबरदस्त रहे हैं। वो एक ऐसे प्लेयर हैं जिन्होंने अपने देश के लिए पूरे गेम को ही चेंज कर दिया। पूरा भारत उन पर गर्व करता है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें बधाई और मैं उम्मीद करता हूं कि वो काफी शानदार तरीके से खेलें। भारतीय टीम को उनके लिए परफॉर्म करना चाहिए क्योंकि कप्तान के तौर पर ये उनका आखिरी टी20 टूर्नामेंट होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि विराट कोहली और उनका देश अच्छा प्रदर्शन करे। वो खुद अपनी कप्तानी एक हाई नोट पर खत्म करना चाह रहे होंगे जैसा मैंने 2009 टी20 वर्ल्ड कप में मिली जीत के बाद किया था।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...