Create
Notifications

'विराट कोहली की विरासत के लिए टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहिए'

विराट कोहली के लिए कप्तानी छोड़ने का निर्णय मुश्किल था
विराट कोहली के लिए कप्तानी छोड़ने का निर्णय मुश्किल था
निरंजन
visit

पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) का मानना है कि विराट कोहली (Virat kohli) को टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला नहीं लेना चाहिए था। उन्होंने नेशनल टीम में कप्तानी बांटने के आइडिया को भी खारिज कर दिया। इरफ़ान पठान ने कहा कि विराट कोहली की विरासत के लिए भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) का ख़िताब हासिल करना चाहिए।

सीएनएन न्यूज 18 से बातचीत में पठान ने कहा कि मैं कप्तानी बांटे जाने में विश्वास नहीं करता खासकर हमारी संस्कृति में। मुझे लगता है कि सभी प्रारूप में एक ही कप्तान होना चाहिए। हां, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ऐसा किया गया है लेकिन वहां की संस्कृति अलग है और हमारी संस्कृति अलग है। हमेशा एक लीडर से मदद मिलती है, ऐसा मेरा मानना है।

इरफ़ान पठान ने कोहली के निर्णय के समय को लेकर कहा कि मैं इसकी टाइमिंग से हैरान था, लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर कई बार आपका दिमाग आपको बताता है। आप कुछ सोचते हैं, आप अपने परिवार, अपने दोस्तों, अपने कोचों की राय लेते हैं। इसके बाद आप इस तरह के बड़े फैसले लेते हैं। मेरा मानना है कि उन्होंने इस बारे में काफी सोचा होगा। मुझे वास्तव में उम्मीद है कि भारतीय टीम उनके नेतृत्व में विश्व कप जीतेगी और फिर वह सफेद गेंद क्रिकेट में एक विरासत छोड़ जाएंगे।

India v England - 2nd T20 International
India v England - 2nd T20 International

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली रहेंगे लेकिन इसके बाद टीम इंडिया को एक नया कप्तान मिलेगा। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में विराट कोहली पहले की तरह अपनी लीडरशिप जारी रखेंगे। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में वह बतौर बल्लेबाज खेलना जारी रखेंगे।

विराट कोहली के फैसले का स्वागत सभी कर रहे हैं लेकिन हैरानी भी हर किसी को हुई है। किसी ने नहीं सोचा था कि वह आईसीसी के बड़े इवेंट के बाद कप्तानी छोड़ेंगे। हालांकि कोहली ने खुद भी कहा है कि उन्होंने फैसला लेने से पहले काफी विचार किया और उनके लिए यह निर्णय लेना आसान काम नहीं था।

अब उनका पूरा ध्यान आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप पर होगा। टीम इंडिया से करोड़ों फैन्स को खिताबी जीत हासिल करने की उम्मीद रहेगी।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now