Create

कामरान अकमल ने ऑस्ट्रेलिया के शानदार रन चेज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन तरीके से लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की
ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन तरीके से लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2021 में कल खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने शानदार तरीके से लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ जीत हासिल की और फाइनल में प्रवेश किया। ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से रनों का पीछा किया उसकी तारीफ हर कोई कर रहा है और इसी कड़ी में पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल का नाम भी शामिल हो गया है। कामरान अकमल ने ऑस्ट्रेलिया की सराहना की और कहा ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया कि वे मानसिक तौर पर कितने मजबूत हैं।

पाकिस्तान के 176 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया को पहले ही ओवर में आरोन फिंच के रूप में झटका लगा जो बिना खाता खोले शाहीन अफरीदी का शिकार बने। यहाँ से डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तेजी से रन बनाये। हालांकि इन दोनों तथा मैक्सवेल के आउट होने के बाद लगा कि मैच हाथ से निकल जायेगा लेकिन अंत में स्टोइनिस और वेड ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से जीत दिलाई।

कामराल अकमल ने यूट्यूब पर इस मुकाबले का रिव्यु करते हुए ऑस्ट्रेलिया की मानसिक शक्ति की सराहना की, जो उन्होंने पूरे रन-चेस के दौरान दिखाई। उन्होंने ने कहा,

ऑस्ट्रेलिया ने क्या शानदार क्रिकेट खेला है। उन्होंने दिखाया कि वे मानसिक रूप से कितने मजबूत हैं, खेल को कैसे आगे बढ़ाया जाए और क्रिकेट में कैसे पीछा किया जाए, इसका एक शानदार उदाहरण है। स्टोइनिस और वेड की तारीफ की जानी चाहिए। वॉर्नर ने शुरू से ही कितनी शानदार बल्लेबाजी की, उन्होंने दबाव नहीं बनने दिया। वॉर्नर और मार्श के बीच साझेदारी भी महत्वपूर्ण थी।
youtube-cover

पाकिस्तान दवाब में घबरा गया - कामरान अकमल

कामरान ने कहा कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सेमीफाइनल में आखिरी लम्हों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान घबरा गया। अकमल ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तानी गेंदबाजों में साहस की कमी है। उन्होंने आगे कहा,

यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि आज पाकिस्तान नहीं जीत पाया। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में वास्तव में कुछ अच्छा क्रिकेट खेला लेकिन दुर्भाग्य से वे बड़े टोटल के बाद भी क्वालीफाई नहीं कर सके। उन्होंने पिछले मैचों में जिस तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी की, वह आज नहीं दिखी थी। वे घबराए हुए लग रहे थे। उन्हें इस टोटल का बचाव करना चाहिए था। उनकी गेंदबाजी में साहस की कमी थी।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...