Create

विराट कोहली और मोहम्मद शमी को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने अफगानिस्तान को दी सलाह

विराट कोहली और मोहम्मद शमी को लेकर पूर्व खिलाड़ी की अहम सलाह
विराट कोहली और मोहम्मद शमी को लेकर पूर्व खिलाड़ी की अहम सलाह
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज शाम अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) का मुकाबला भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ होगा। अफगानिस्तान की टीम चार अंकों के साथ अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर है और सेमीफाइनल के करीब पहुँचने के लिए भारत के खिलाफ यह मुकाबला उनके लिए बहुत ही अहम है। इस मुकाबले से पहले अफगानिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ख़ालिक़ दाद नूरी ने टीम को अहम सलाह दी है। नूरी के मुताबिक अगर अफगानिस्तान भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को रन बनाने से रोकता है और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की गेंदबाजी को अच्छे से खेलता है, तो फिर दवाब से गुजर रही भारतीय टीम के खिलाफ जीत हासिल की जा सकती है।

अफगानिस्तान इस समय ग्रुप 2 में तीन मैचों में 2 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि भारत, वर्तमान में पांचवें स्थान पर है, दो मैचों में दो हार के साथ टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ खास बातचीत में ख़ालिक़ दाद नूरी ने कहा,

हमारे पास (अफगानिस्तान) भारत के खिलाफ अच्छा मौका है। दबाव अफगानिस्तान नहीं भारत पर होगा। हमारी गेंदबाजी भारत से कहीं ज्यादा मजबूत है। हमारे स्पिनर विश्वस्तरीय हैं। यह एक अच्छा मैच होने जा रहा है।

विराट कोहली को रन बनाने से रोकने की जरूरत है - ख़ालिक़ दाद नूरी

ख़ालिक़ दाद नूरी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट सबसे अहम बताया। उन्होंने कहा,

हमें बस इतना करना है कि विराट कोहली को रन बनाने से रोकने की जरूरत है। अगर हम ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं, तो हम अन्य भारतीय बल्लेबाजों को आसानी से दवाब में ला देंगे। हमारे पास विराट के खिलाफ योजना है और हम उसके बारे में सोच रहे हैं। वह हमारा मुख्य लक्ष्य है। वह एक स्टार बल्लेबाज है और अगर वह सेट है, तो उनका विकेट लेना आसान नहीं है। इसलिए, हमें उसे रोकना होगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...