Create

वेस्‍टइंडीज की लगातार दूसरी हार के बाद किरोन पोलार्ड ने दिया बड़ा बयान

किरोन पोलार्ड ने कहा कि वेस्‍टइंडीज को अपने अगले तीनों मैच जीतना होंगे
किरोन पोलार्ड ने कहा कि वेस्‍टइंडीज को अपने अगले तीनों मैच जीतना होंगे

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) को टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) में लगातार दूसरी शिकस्‍त सहनी पड़ी। कैरेबियाई टीम को मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) ने 10 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से मात दी। लगातार दूसरी हार के बाद वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कहा कि टीम को अब चाहे जो भी हो जाए, अपने टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब की रक्षा करने के प्रयास करने होंगे।

वेस्‍टइंडीज को इंग्‍लैंड के हाथों पहले मैच में 6 विकेट की शिकस्‍त मिली थी। तब कैरेबियाई टीम केवल 55 रन पर ऑलआउट हो गई थी। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विंडीज टीम ने बल्‍लेबाजी में प्रदर्शन जरूर सुधारा, लेकिन हार को नहीं टाल सकी।

दो बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने वाली एकमात्र टीम वेस्‍टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दुबई में खेले गए मैच में पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन बनाए। जवाब में प्रोटियाज टीम ने 18.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

निराश किरोन पोलार्ड ने कहा, 'अब हमें वो ही करना होगा, जो ये मांगता है। हम टीम के रूप में सोचना होगा। हमें बल्‍लेबाजी ईकाई में ज्‍यादा गहराई की जरूरत है। हमें जीत की सख्‍त जरूरत है। हमने खुद को ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया है, जहां नेट रन रेट का मामला काफी नीचे नजर आता है। हमें अपने अगले तीनों मैच जीतना होंगे।'

वेस्‍टइंडीज अब शुक्रवार को बांग्‍लादेश का सामना करेगा। इसके अलावा कैरेबियाई टीम को श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं। इस ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

पोलार्ड ने किसी एक खिलाड़ी को नहीं ठहराया दोषी

वेस्‍टइंडीज के लिए लेंडल सिमंस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 36 साल के लेंडल सिमंस 35 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, किरोन पोलार्ड ने किसी एक बल्‍लेबाज को हार का दोषी नहीं ठहराया। उन्‍होंने कहा कि पूरी बल्‍लेबाजी ईकाई के कारण हम कम रन बना सके।

पोलार्ड ने कहा, 'बिलकुल यह सोचने वाली बात है कि हमने पर्याप्‍त रन नहीं बनाए। आज का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। मुझे लगा कि पहले 6 ओवर में हमने 43 रन बनाए और विकेट नहीं गंवाया। यहां से हमें मैच आगे ले जाना चाहिए था। हम शुरूआत में मिली लय को कायम रखना चाहते थे, लेकिन कुछ विकेट गंवा दिए। हमारे लिए रुकने के बाद शुरू करने वाली स्थिति थी।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हमारा बल्‍लेबाजी प्रयास खराब था। हमने 160 से ज्‍यादा का स्‍कोर नहीं किया। अब हम नेट रन-रेट के बारे में सोचे, उससे पहले हमें पहली जीत दर्ज करने के बारे में सोचना होगा।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment