Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान 2 दिन में हो सकता है

England v Pakistan - Second Vitality International T20
England v Pakistan - Second Vitality International T20
ANALYST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के लिए अपनी टीम का ऐलान 6 सितम्बर को कर सकता है। कोचिंग स्टाफ और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के साथ सलाह के बाद टीम की घोषणा की जाएगी। टी20 वर्ल्ड कप यूएई और ओमान में खेला जाएगा। देखना होगा कि पाकिस्तान की टीम में कौन से 15 नाम शामिल होंगे।

पाक टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल करने के आसार हैं जो हाल ही में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खेलकर आए हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के खिलाड़ी भी हो सकते हैं। कीवी टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान में सीमित ओवर सीरीज में खेलने के लिए आएगी।

रमीज राजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष के रूप में अपना काम 13 सितम्बर से शुरू करेंगे। माना जा रहा है कि टीम चयन में उनकी भी सलाह हो सकती है। हालांकि बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष वसीम खान ही इस टीम को हरी झंडी प्रदान करेंगे। कीवी टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज पाकिस्तान के लिए अहम होगी। तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज से टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी अच्छी हो जाएगी।

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर टीम के बारे में बताया था। उन्होंने यह भी कहा था कि इस मेगा इवेंट में कैसे पाकिस्तानी टीम का फायदा हो सकता है। अक्सर अकमल अपनी राय चैनल पर देते रहते हैं। अकमल ने यूएई में स्पिन पिचें होने का हवाला देते हुए कहा कि शादाब खान पाक टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

England v Pakistan - First Vitality International T20
England v Pakistan - First Vitality International T20

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का बयान भी आया है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम भारत को हराते हुए टूर्नामेंट का आगाज करना चाहती है। बाबर आजम चाहते हैं कि वे एक बार टीम इंडिया को जरुर हराएं।

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करने का नियम बनाया है। हालांकि इसमें बदलाव करने का विकल्प रहेगा। टूर्नामेंट से पांच दिन पहले तक बदलाव किये जा सकेंगे। आठ सपोर्ट स्टाफ को लेकर जाने की बात भी आईसीसी ने कही है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now