Create

शोएब अख्तर ने अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तानी बल्लेबाजों के एप्रोच को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

बाबर आजम ने धीमी बल्लेबाजी की थी
बाबर आजम ने धीमी बल्लेबाजी की थी
Prashant Kumar

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के दृष्टिकोण पर सवाल उठाया है और कहा है कि अफगानिस्तान के खिलाफ ढीली बल्लेबाजी के लिए वे खुद जिम्मेदार हैं। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान ने 29 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज की लेकिन एक समय मैच पाकिस्तान की पकड़ से दूर जाता हुआ दिख रहा लेकिन अंत में आसिफ अली ने चार छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई।

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 148 रन का टारगेट रखा। जवाब में रिज़वान का विकेट जल्दी गिरने के बाद बाबर आज़म और फखर ज़मान ने अच्छी साझेदारी की लेकिन फखर के आउट होने के बाद कुछ विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए और टीम मुश्किल में नजर आ रही थी लेकिन अंत में जीत हासिल की।

अपने यूट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के एप्रोच पर सवाल उठाए तथा बाबर आज़म सहित अन्य बल्लेबाजों से स्ट्राइक रेट में सुधार की बात कही। अख्तर ने कहा,

दुर्भाग्य से पाकिस्तान की बल्लेबाजी उन्हें मुश्किल में डाल देती है। हमें अपनी स्ट्राइक रेट में सुधार करने की जरूरत है, इसमें कप्तान भी शामिल हैं। हमें बीच के ओवरों में रन बनाने थे और हमने खुद को इतनी परेशानी में डाल लिया। कप्तान को अपनी स्ट्राइक रेट में सुधार करने की जरूरत है।

बाबर आज़म और मोहम्मद हफीज को स्ट्राइक रेट में सुधार करना होगा - शोएब अख्तर

अख्तर का मानना है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक महान बल्लेबाज हैं, लेकिन किसी भी परेशानी में न पड़ने के लिए जल्दी से स्कोर करने की जरूरत है। अख्तर ने हफीज को लेकर भी कहा कि वह एक शानदार टी20 बल्लेबाज हैं, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ लय में नहीं दिखे। अख्तर ने आगे कहा,

बाबर आजम एक महान व्यक्ति हैं, एक महान बल्लेबाज हैं, कृपया अपनी स्ट्राइक रेट में सुधार करें ताकि आप परेशानी में न पड़ें। हफीज थोड़ा आउट ऑफ टच दिखे लेकिन फिर मैं कहूंगा कि जब टी20 की बात आती है तो वह एक महान बल्लेबाज हैं। उसे थोड़ी तेजी लाने की जरूरत है ताकि आसिफ को थोड़ा कम दबाव का सामना करना पड़े।

पाकिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में आसिफ अली एक शानदार फिनिशर साबित हुए हैं और उन्होंने अपनी टीम को मुश्किल परिस्थितियों में बड़ी ही आसानी से निकाल दिया। अख्तर ने आसिफ की प्रशंसा करते हुए कहा,

आसिफ अली एक भरोसेमंद आदमी साबित हुए हैं। उन्होंने केवल दो पारियां खेली हैं और उन मैचों में पाकिस्तान को जीत दिलाई। आसिफ पाकिस्तान के मिस्टर रिलायबल हैं और इसमें कोई शक नहीं है। वह एक पावरफुल हिटर हैं। मेरे सहित हमारे कई खिलाड़ियों ने इस बात की वकालत की है कि आसिफ सर्वश्रेष्ठ T20I खिलाड़ियों में से एक है और एक शानदार फिनिशर है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...