Create

पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग 11 में मलिक और हफीज को एकसाथ खेलते हुए नहीं देखना चाहते हैं साइमन डुल

साइमन डुल नहीं चाहते कि हफीज और मलिक एकसाथ प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा बने
साइमन डुल नहीं चाहते कि हफीज और मलिक एकसाथ प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा बने

साइमन डुल (Simon Doull) ने पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) से कहा है कि भारत (India Cricket team) के खिलाफ अपनी प्‍लेइंग 11 में अनुभवी शोएब मलिक (Shoaib Malik) और मोहम्‍मद हफीज (Mohammad Hafeez) को एकसाथ नहीं खिलाएं। डुल ने कहा कि ऐसा लगेगा कि दो शरीर में एक 80 साल का आदमी दौड़ रहा है।

न्‍यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डुल ने यह बातें क्रिकबज के चैट शो में कही। पाकिस्‍तान के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 का चयन करते हुए डुल ने कहा कि वह हफीज और हैदर अली को मिडिल ऑर्डर के लिए रखना पसंद करेंगे। उन्‍होंने सलसाह दी कि हफीज (41 साल) और मलिक (39 साल) का एकसाथ खेलना टीम के लिए नुकसानदायक होगा।

साइन डुल ने कहा, 'बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान ओपनर, फखर जमान नंबर-3, हफीज और हैदर अली। मुझे नहीं लगता कि उन्‍हें हफीज और मलिक को एकसाथ खिलाना चाहिए। आपको एक 80 साल के आदमी की जरूरत नहीं, जो दो लोगों में दौड़ रहा हो। ऐसा नहीं हो सकता। मुझे नहीं लगता कि वो दो 40 साल के खिलाड़‍ियों को एक टीम में खिला सकते हैं। इसलिए मैं हफीज और हैदर अली के साथ जाऊंगा। फिर आसिफ अली, इमाद वसीम और फिर शादाब, हसन अली, हैरिस राउफ व शाहीन शाह अफरीदी।'

उम्रदराज होने के बावजूद मोहम्‍मद हफीज ने मिडिल ऑर्डर में निरंतर बेहतर प्रदर्शन करके पाकिस्‍तान टीम में अपनी जगह पक्‍की करके रखी है। हफीज ने अब तक 113 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 26.40 की औसत से 2429 रन बनाए हैं। इसमें 14 अर्धशतक शामिल हैं।

शोएब मलिक पिछले दो साल से ज्‍यादातर समय टीम से बाहर रहे। उन्‍होंने 116 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 31.13 की औसत से 2335 रन बनाए, जिसमें 8 अर्धशतक शामिल हैं।

ध्‍यान दिला दें कि पाकिस्‍तान ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए प्रारंभिक टीम का चयन किया था तब हफीज और मलिक दोनों का चयन नहीं हुआ था। दोनों ने नेशनल टी20 कप में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद राष्‍ट्रीय टीम में चुना गया।

शोएब मलिक ने सीपीएल में बेहद खराब प्रदर्शन किया: साइमन डुल

शोएब मलिक और मोहम्‍मद हफीज के बारे में विश्‍लेषण करने को लेकर साइमन डुल ने कहा कि उन्‍होंने दोनों को हाल ही में कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेलते हुए देखा था। डुल ने कहा कि शोएब मलिक ने सीपीएल मे बेहद खराब प्रदर्शन किया।

उन्‍होंने कहा कि दोनों ही खिलाड़‍ियों को शुरूआत में संघर्ष करते देखा, लेकिन फिर हफीज ने मलिक पर बढ़त बना ली क्‍योंकि वो बल्‍ले से योगदान दे रहे थे।

डुल ने कहा, 'मैंने दोनों को सीपीएल में खेलते देखा। मैं कहना चाहूंगा कि शोएब मलिक ने बहुत खराब खेला। बहुत बुरा। वो संघर्ष कर रहे थे। मुझे पता है कि नेशनल टी20 कप में उन्‍होंने एक पारी बहुत अच्‍छी खेली। मगर मैंने सीपीएल में उन्‍हें काफी देख लिया और इसलिए सोचता हूं कि दोनों को एक टीम में रखना मुश्किल है। दोनों शुरूआत में संघर्ष कर रहे थे और ऐसे में एक को चुनना मुश्किल है। हफीज गेंदबाजी भी करते हैं तो उनके साथ जाना सही लगा।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment