Create

इंग्लैंड की टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन शुरुआत, वेस्टइंडीज सिर्फ 55 रनों पर ऑल आउट

T20 World Cup - England vs West Indies
T20 World Cup - England vs West Indies
Prashant

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के दूसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 55 रनों पर ढेर हो गई और इंग्लैंड ने 6 विकेट से मैच जीत लिया। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप हुए और पूरी टीम सिर्फ 14.2 ओवर में ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने नौवें ओवर में ही चार विकेट खोकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। गत विजेता वेस्टइंडीज के लिए यह टी20 वर्ल्ड कप की काफी निराशाजनक शुरुआत है।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और इस शुरुआत के बाद वो उबर नहीं पाए। दूसरे ओवर में 8 के स्कोर पर पहला विकेट गिरा और उसके बाद बल्लेबाजों के मैदान से पवेलियन लौटने का क्रम जारी रहा। वेस्टइंडीज की तरफ से सिर्फ क्रिस गेल (13) ही दहाई का आंकड़ा छू सके। एविन लुईस 6, लेंडल सिमंस 3, शिमरोन हेटमायर 9, ड्वेन ब्रावो 5, निकोलस पूरन 1, किरोन पोलार्ड 6 और आंद्रे रसेल खाता खोले बिना आउट हुए। अंत में अकील होसैन ने 6 और रवि रामपॉल ने 3 रन बनाकर टीम को 50 के पार पहुंचाया।

इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद ने सिर्फ 2 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके अलावा टायमल मिल्स और मोईन अली ने दो-दो एवं क्रिस वोक्स और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया।

T20 World Cup - England vs West Indies
T20 World Cup - England vs West Indies

लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड को पहला झटका चौथे ओवर में 21 के स्कोर पर लगा, जब जेसन रॉय 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पांचवें ओवर में 31 के स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो भी 9 रन बनाकर आउट हो गए। छठे ओवर में 36 के स्कोर पर मोईन अली भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। सातवें ओवर में 39 के स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन भी सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। जोस बटलर (22 गेंद 24*) ने इयोन मॉर्गन (7*) के साथ मिलकर टीम को 70 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। वेस्टइंडीज की तरफ से अकील होसैन ने दो और रवि रामपॉल ने एक विकेट लिया।

ग्रुप 1 में इंग्लैंड का अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को बांग्लादेश और वेस्टइंडीज का अगला मुकाबला 26 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा।

T20 World Cup के सुपर 12 का शेड्यूल


Edited by Prashant

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...