Create

"तो फिर बैग पैक करके घर जाएंगे", रविंद्र जडेजा ने जीत के बाद पत्रकार को दिया मजेदार जवाब

रविंद्र जडेजा ने पत्रकार के सवाल का मजेदार जवाब दिया
रविंद्र जडेजा ने पत्रकार के सवाल का मजेदार जवाब दिया
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शुक्रवार को दुबई में स्‍कॉटलैंड (Scotland Cricket team) पर जीत दर्ज करने के बाद अपना मजाकिया अंदाज दिखाया। भारत ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के 37वें मैच में स्‍कॉटलैंड को 81 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से हराया।

भारतीय टीम ने स्‍कॉटलैंड को केवल 85 रन पर ऑलआउट कर दिया था। रविंद्र जडेजा ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर तीन विकेट लिए। फिर भारत ने 6.3 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

मैच के बाद रविंद्र जडेजा से पूछा गया कि अगर अफगानिस्‍तान की टीम न्‍यूजीलैंड को नहीं हरा सकी तो भारतीय टीम की योजना क्‍या होगी। जडेजा ने बड़े मजेदार अंदाज में जवाब दिया, 'तो फिर बैग करके घर जाएंगे और क्‍या?'

भारत के टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण यही बचा है कि अफगानिस्‍तान की टीम न्‍यूजीलैंड को मात दे और भारत नामीबिया को विशाल अंतर से मात दे। ऐसे में भारत का अफगानिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड दोनों से बेहतर रन रेट हो जाएगा और वह ग्रुप 2 में दूसरे नंबर पर पहुंचेगा।

रविंद्र जडेजा से पूछा गया कि दो करारी शिकस्‍त के बाद भारतीय टीम ने किस तरह वापसी की। बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा कि दो खराब मैचों के बाद टीम ने खुद को जज नहीं किया।

उन्‍होंने कहा, 'हमने एक या दो खराब मैचों के बाद खुद को जज नहीं किया। यह टी20 प्रारूप में किसी टीम के साथ हो सकता है। हमें पिछले दो या तीन सालों में सभी प्रारूपों में दुनियाभर में दमदार प्रदर्शन किया है। मगर हम इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम आने वाले मौकों पर ध्‍यान दे रहे हैं और हमारी कोशिश अच्‍छा खेलने की है।'

"Toh phir aur bag pack karke ghar jayenge, aur kya"😂🤣 https://t.co/V6DE71UcM0

भारत ने पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के हाथों पहले व दूसरे मैच में क्रमश: 10 व 8 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। भारत ने अफगानिस्‍तान को 66 रन से मात देकर मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज की।

टॉस बहुत महत्‍वपूर्ण था: रविंद्र जडेजा

भारत ने दुबई में ही दो महत्‍वपूर्ण मैच खेले थे, जिसमें उसे शिकस्‍त मिली थी। तब भारतीय टीम दोनों मुकाबलों में टॉस हार गई थी। जडेजा ने ध्‍यान दिलाया कि दुबई में पहले और दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करना ऐसा है, जैसे आप दो अलग पिच पर बल्‍लेबाजी कर रहे हो।

32 साल के जडेजा ने कहा, 'हम पहली दो हार के बाद घबराए नहीं थे। तथ्‍य यह है कि टॉस बहुत महत्‍वपूर्ण है यहां क्‍योंकि ओस पूरा मैच बदल देती है। अगर टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की या फिर दूसरी बल्‍लेबाजी की, तो वो टीम अलग-अलग खेलेगी। ओस के कारण पहले और दूसरी पारी में पिच बिलकुल अलग-अलग होती है।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...