Create

'चैम्पियंस ट्रॉफी जीतना अच्छा था, टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत को हराना चाहेंगे'

India v Pakistan - ICC Champions Trophy Final
India v Pakistan - ICC Champions Trophy Final
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच मुकाबले पर नजरें हर समय रहती हैं। खिलाड़ी भी चाहते हैं कि वे एक-दूसरे के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करें। टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। इस बीच पाकिस्तान के गेंदबाज हसन अली ने 2017 की चैम्पियंस ट्रॉफी का जिक्र करते हुए इस बार फिर से भारतीय टीम को हराने की इच्छा जताई है।

यूट्यूब में एक वीडियो में हसन अली ने कहा कि जब हमने चैंपियंस ट्रॉफी (2017 में) जीती थी, तो यह हमारे लिए बहुत अच्छा समय था और हम उन्हें (भारत को) फिर से टी20 वर्ल्ड कप में हराने की कोशिश करेंगे। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। दोनों देशों के प्रशंसकों की उम्मीदों के कारण भारत के खिलाफ खेलना हमेशा दबाव का खेल होता है। काफी दबाव है और दर्शकों की संख्या भी काफी है। यूएई में परिस्थितियां स्पिनरों के अनुकूल हैं। विविधता के साथ गेंदबाजी करने वाला एक तेज गेंदबाज वहां प्रभावी साबित हो सकता है।

अपने आदर्श के बारे में बात करते हुए हसन अली ने वकार यूनिस का नाम लिया। अली ने कहा कि वह मेरे आदर्श हैं और उनके कारण ही मैंने गेंदबाजी शुरू की थी। जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोचिंग स्टाफ में परिवर्तन हुआ तो मुझे निराशा हुई। यह हमारा काम नहीं है, इसे पीसीबी को देखना होता है। हमारा काम सिर्फ प्रदर्शन करना है।

पाकिस्तानी टीम संतुलित नजर आती है
पाकिस्तानी टीम संतुलित नजर आती है

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की घोषणा के तुरंत बाद ही कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया था। इसके बाद अस्थायी तौर पर मैथ्यू हेडन और वर्नन फिलैंडर को कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई है। टी20 वर्ल्ड कप में दोनों अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीमित ओवर सीरीज के लिए सक़लैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को कोचिंग विभाग में शामिल किया गया है। दोनों अपना काम शुरू कर चुके हैं। हालांकि पीसीबी को कोचिंग विभाग में स्थायी लोगों को लाना होगा और टी20 वर्ल्ड कप के बाद ऐसा हो सकता है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...