Create
Notifications

"आप सुपरस्‍टार हैं", ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की

ग्‍लेन मैक्‍सवेल और हैरिस राऊप ने एक-दूसरे से जर्सी बदली
ग्‍लेन मैक्‍सवेल और हैरिस राऊप ने एक-दूसरे से जर्सी बदली
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) ने हैरिस राउफ (Harris Rauf) को सोशल मीडिया पोस्‍ट में सुपरस्‍टार करार दिया, जिसमें वह पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज के साथ जर्सी बदलते हुए नजर आ रहे हैं।

पाकिस्‍तान को गुरुवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 5 विकेट की शिकस्‍त मिली। मैक्‍सवेल और राउफ दोनों का नॉकआउट मुकाबले में प्रदर्शन फीका रहा। जहां मैक्‍सवेल केवल 7 रन बनाकर आउट हुए, वहीं राउफ ने 3 ओवर में 32 रन खर्च किए।

जहां गुरुवार को ये दोनों खिलाड़ी विरोधी खेले के सदस्‍य थे, वहीं मैक्‍सवेल और राउफ दोनों ने बिग बैश लीग में मेलबर्न स्‍टार्स के लिए एकसाथ खेला है।

पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज के साथ इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए मैक्‍सवेल ने राउफ की तारीफ की और लिखा, 'मुझे बहुत गर्व है कि यह युवा खिलाड़ी कितना दूर आ गया है। उन्‍होंने मेलबर्न स्‍टार्स और पाकिस्‍तान क्रिकेट के लिए जो किया, वो शानदार है। ये अच्‍छा इंसान और टीम का साथी है, और ऐसा व्‍यक्ति है, जिसे मैं दोस्‍त के रूप में हमेशा संभालकर रखूंगा। आप सुपरस्‍टार हैं हैरिस राउफ।'

भले ही राउफ का सेमीफाइनल में प्रदर्शन निराशाजनक रहा हो, लेकिन टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्‍होंने 6 मैचों में 17.2 के स्‍ट्राइक रेट और 7.30 की इकोनॉमी दर से 8 विकेट लिए।

वहीं ग्‍लेन मैक्‍सवेल टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में अपना प्रभाव नहीं जमा सके हैं। वह तीन बार एकल संख्‍या में आउट हुए। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 18 रन रहा।

पाकिस्‍तान दौरे पर मैक्‍सवेल का खेलना पक्‍का नहीं

इस बीच मार्च 2022 में ऑस्‍ट्रेलिया के पाकिस्‍तान दौरे पर मैक्‍सवेल की उपलब्‍धता पर अनिश्चित्‍ता छाई हुई है क्‍योंकि उन्‍हें उसी समय शादी करनी है।

इस सप्‍ताह की शुरूआत में पीसीबी ने पुष्टि की थी कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अगले साल पूर्णकालिक सीरीज खेलने के लिए पाकिस्‍तान का दौरा करेगी। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद यानी 1998 के बाद पहली बार पाकिस्‍तान दौरे पर आएगी।

इस दौरे पर खुशी जताते हुए मैक्‍सवेल ने स्‍वीकार किया था कि वह सीरीज के लिए उपलब्‍ध रह पाएंगे या नहीं, उसके बारे में भरोसा नहीं है।

मैक्‍सवेल ने कहा था, 'मेरे ख्‍याल से यह शानदार है कि हम पाकिस्‍तान दौरे पर जाएंगे। मेरे ख्‍याल से आखिरी बार 1998 में हमारी टीम वहां के दौरे पर गई थी। मेरा पाकिस्‍तान जाने का अभी भरोसा नहीं है क्‍योंकि उस समय मैं शादी करने की योजना बना रहा हूं। तो संभवत: इस सीरीज के सवाल पूछने वाला शख्‍स मैं नहीं।' मैक्‍सवेल और विनी रमन ने मार्च 2020 में सगाई कर ली थी। हालांकि, कोविड-19 पाबंदियों के कारण शादी स्‍थगित हो।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...