Create

'दक्षिण अफ्रीका के पास रबाडा और नॉर्ट्जे हैं तो हमारे पास विराट भाई हैं', भारत के प्रमुख खिलाड़ी का बयान

India v Netherlands - ICC Men
विराट कोहली ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में लगातार दो अर्धशतक जमाए हैं

भारतीय टीम (India Cricket team) ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) में उम्‍मीद के मुताबिक धमाकेदार शुरूआत की और अपने शुरूआती दोनों मुकाबले जीत लिए हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने सबसे पहले चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) को 4 विकेट से हराया। फिर नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket team) को 56 रन से मात दी। विराट कोहली (Virat Kohli) ने इन दोनों ही मैचों में शानदार पारी खेली।

भारतीय टीम को अब रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला पर्थ में खेलना है। टीम इंडिया के लिए यह मैच चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है क्‍योंकि प्रोटियाज टीम के पास गजब के तेज गेंदबाज हैं और वह विरोधी टीम के बल्‍लेबाजों की परीक्षा ले सकते हैं।

भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले अहम प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पास अगर एनरिक नॉर्ट्जे और कगिसो रबाडा जैसे तेज गेंदबाज हैं तो भारत के पास फॉर्म में चल रहे विराट कोहली हैं। अक्षर ने साथ ही कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला महत्‍वपूर्ण रहेगा।

पटेल ने कहा, 'हम इस बारे में योजना बनाएंगे। हम अपना नॉर्मल क्रिकेट खेलेंगे और उछाल भरी पिच की चिंता नहीं करेंगे। तथ्‍य यह है कि उनके पास एनरिक नॉर्ट्जे और कगिसो रबाडा जैसे गेंदबाज है। हमारे पास भी विराट भाई हैं, जो फॉर्म में हैं।'

अक्षर पटेल ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए। अपनी गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए पटेल ने कहा, 'गेंदबाज के सामने कभी बल्‍लेबाज मौके का लाभ उठाने की कोशिश करता है और सफल भी होता है। मैंने हमारे गेंदबाजी कोच के साथ वीडियो देखे, जिसमें पाया कि लाइन और लेंथ अच्‍छी है, लेकिन एक गेंद सही नहीं जा रही थी। कभी अगर आप अच्‍छी बॉल पर बीट हो जाओ तो फिर इसके बारे में लगातार सोचते रहते हैं और आप वापसी नहीं कर पाते हैं।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment