Create

T20 World Cup के बाद कप्तानी से हाथ धो बैठेंगे बाबर आजम, दिग्गज ने बताई बड़ी वजह

Pakistan v Scotland - ICC Men
बाबर आजम का प्रदर्शन एशिया कप में उतना अच्छा नहीं रहा था
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती है तो फिर बाबर आजम को कप्तानी से हटाया जा सकता है। कनेरिया के मुताबिक कप्तान के तौर पर बाबर आजम के पास ये आखिरी मौका होगा।

बाबर आजम का परफॉर्मेंस हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में अच्छा नहीं रहा था। वो ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तानी टीम एशिया कप के फाइनल तक पहुंची थी। हालांकि फाइनल मुकाबले में श्रीलंका से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और इसके बाद टीम सेलेक्शन और एप्रोच को लेकर बाबर आजम की काफी आलोचना हुई थी।

बाबर आजम के ऊपर अच्छा प्रदर्शन करने का काफी दबाव होगा - दानिश कनेरिया

वहीं टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी जिस टीम का चयन हुआ है उस पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। दानिश कनेरिया के मुताबिक एक कप्तान का टीम चयन में अहम रोल होता है। ऐसे में अगर ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तो उसके जिम्मेदार बाबर आजम ही होंगे। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

बाबर आजम फॉर्म में नहीं हैं। उनकी कप्तानी को लेकर काफी सवाल खड़े किए गए। मेरे हिसाब से कप्तान के तौर पर उनके पास ये आखिरी मौका होगा। अगर टीम अच्छा नहीं करती है तो वो काफी दबाव में होंगे और उन्हें कप्तानी से हटाया भी जा सकता है। इसमें कोई शक नहीं है कि वो एक महान प्लेयर हैं लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने सही टीम चुनी है। टॉप ऑर्डर में मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम का स्ट्राइक रेट एक चिंता का विषय है। वे पावरप्ले का फायदा नहीं उठा पाते हैं। बाबर आजम को केवल अपनी बल्लेबाजी के बारे में ही नहीं सोचना चाहिए बल्कि टीम को भी ध्यान में रखना चाहिए।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...