Create

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के टी20 वर्ल्ड कप के लिए न चुने जाने पर भड़का पूर्व गेंदबाज, दूसरी टीमों से सीख लेने की दी सलाह 

England v Pakistan - 3rd Vitality International Twenty20
England v Pakistan - 3rd Vitality International Twenty20
Prashant Kumar

पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) का मानना है कि पाकिस्तान को पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफ़राज़ अहमद (Sarfaraz Ahmed) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए स्क्वाड में शामिल किया जाना चाहिए था। उनके मुताबिक सरफ़राज़ स्क्वाड में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान की रिप्लेसमेंट का विकल्प रहते।

अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने सरफ़राज़ के हालिया प्रदर्शन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं को रिज़र्व खिलाड़ी के रूप में मोहम्मद हैरिस की जगह अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल करना चाहिए था।

सरफ़राज़ को लेकर कनेरिया ने कहा,

सरफराज अहमद को जगह बनाने से चूकने के लिए खुद को बदकिस्मत समझना चाहिए। उन्होंने मौजूदा राष्ट्रीय टी20 कप में काफी रन बनाए हैं। उन्हें और क्या करना है? दूसरी ओर, मोहम्मद हैरिस ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और उनका औसत 18 का है। मैनेजमेंट भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। लेकिन यह वर्ल्ड कप है। अगर वे हैरिस को मौका देना चाहते हैं तो वर्ल्ड कप के बाद दें। अगर रिज़वान चोटिल हो जाते हैं तो वह उनकी भरपाई नहीं कर पायेगा। आपको ऐसे इवेंट में एक अनुभवहीन खिलाड़ी की जरूरत नहीं है जहां वह सिर्फ अपनी जगह बचाने के लिए खेलेगा।
youtube-cover

पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने सरफ़राज़ के साथ अन्याय किया है - दानिश कनेरिया

कनेरिया ने कहा कि सभी टॉप टीमों के पास विकेटकीपर बल्लेलबाज के कई विकल्प हैं और उन्होंने पाकिस्तान को भी दूसरी टीमों से सीख लेते हुए सरफ़राज़ को शामिल करने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा,

भारत के पास ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक हैं। बाकी सभी टीमों ने दो-तीन कीपर-बल्लेबाजों को अपनी टीम में रखा है। लेकिन पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने सरफराज अहमद के साथ अन्याय किया है। वह एक साबित परफ़ॉर्मर हैं। उन्होंने 2017 में पाकिस्तान के लिए चैंपियंस ट्रॉफी जीती और कई वर्षों तक टीम के साथ यात्रा की। वह सीनियर खिलाड़ी हैं और उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन चयनकर्ता कुछ और ही सोचते हैं। उन्हें लगता है कि सरफराज में दम नहीं रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि वह जोरदार वापसी करेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...