गौतम गंभीर ने शाहीन अफरीदी के खिलाफ खेलने का तरीका बताया

1st T20 International: India v South Africa
1st T20 International: India v South Africa

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम (Indian Team) का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होना है। शाहीन अफरीदी चोट के बाद वापस मैदान पर होंगे। भारतीय बल्लेबाजों को उनके खिलाफ खेलने को लेकर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सलाह दी है। गंभीर ने बताया कि किस तरह की अप्रोच लेकर भारतीय बल्लेबाजों को खेलना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स पर गंभीर ने कहा कि जब शाहीन अफरीदी की बात आती है, तो बचने के लिए मत देखो। रन बनाने के लिए देखो, क्योंकि जिस क्षण आप बचने के लिए देखते हो, तो सब कुछ छोटा हो जाता है।

गंभीर ने आगे कहा कि चाहे वह आपका बैकलिफ्ट हो, चाहे वह आपका फुटवर्क हो। जाहिर है कि टी20 क्रिकेट में आप सर्वाइव करने के लिए नहीं देख सकते। मुझे पता है कि वह नई गेंद से खतरनाक हो सकते हैं लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को अधिक रन बनाने, बेहतर स्थिति में आने और गेंदों को हिट करने के बजाय टाइमिंग की तरफ देखने की आवश्यकता है। भारत ठीक रहेगा क्योंकि भारत को अपने शीर्ष 3 या 4 में वह क्वालिटी मिली है जो निश्चित रूप से शाहीन शाह अफरीदी से मुकाबला कर सकते हैं।

Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

गौरतलब है कि पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम के खिलाफ शाहीन अफरीदी घातक साबित हुए थे। केएल राहुल और रोहित शर्मा को अफरीदी ने आउट कर दिया था। उनकी इनस्विंग गेंदों के सामने टीम इंडिया के दोनों ओपनर परेशान हुए थे। ऐसे में देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मुकाबला होना है। दोनों टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा काफी बेहतरीन रहती है। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में डोमिनेंट किया है। भारतीय टीम को सिर्फ एक बार हार का समना करना पड़ा है। यह पराजय भी पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में मिली थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment