श्रीलंका की धज्जियां उड़ाकर न्यूजीलैंड को जिताने में योगदान देने वाले बल्लेबाज की बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v Sri Lanka - ICC Men
New Zealand v Sri Lanka - ICC Men's T20 World Cup

न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand team) ने श्रीलंका (Sri Lank) को टी20 वर्ल्ड कप में हराते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की। कीवी टीम की इस जीत के हीरो ग्लेन फिलिप्स रहे। उन्होंने बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को एक शानदार स्कोर तक पहुँचाने में मदद की। उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। अपनी पारी को लेकर फिलिप्स ने कुछ बड़ी बातें कही।

ग्लेन फिलिप्स ने कहा कि मिचेल के साथ मेरी बातचीत यही हुई कि जितना संभव हो, पारी को उतना लम्बा लेकर जाना है। धीमी गेंदों के खिलाफ सही शॉट खेलने में मुश्किल थी। हम एक प्रतिस्पर्धा वाले स्कोर तक पहुँचने में सफल रहे। मैं धीमे गेंदबाजों को नहीं मार सका। तेज गेंदबाजों के खिलाफ मेरे कौशल को लागू करने में सफल रहा। इसके बाद हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन काम किया। शायद नमक की कमी के कारण मुझे क्रैम्प का सामना भी करना पड़ा।

फिलिप्स ने आगे कहा कि बोल्ट और साउदी ने नई गेंद को स्विंग कराया। धीमी गेंद पिच को पकड़ रही थी। शुरुआत में जल्दी विकेट मिलना अहम था। हम यह करने में सफल रहे। यह हमारे गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों का एक असाधारण प्रदर्शन था, हम पूरे समय ऊर्जा से भरपूर थे।

पहले बैटिंग करते हुए कीवी टीम की खराब शुरुआत रही थी। तीन विकेट जल्दी गंवाने के बाद फिलिप्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शतक जमाया। उन्होंने टीम को 160 के पार पहुँचाने के लिए समझदारी से बल्लेबाजी की और श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई भी की। न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 167 रनों का बड़ा स्कोर हासिल किया। जवाब में खेलते हुए श्रीलंका की टीम बेहतर करने में नाकाम रही। साउदी और बोल्ट के खिलाफ बल्लेबाज टिक नहीं पाए और पूरी टीम 102 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई। ट्रेंट बोल्ट ने 4 विकेट हासिल किये।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment