Create

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जबरदस्त साझेदारी को लेकर मैथ्यू हेडन ने किया बड़ा खुलासा

Nitesh
New Zealand v Pakistan - ICC Men
New Zealand v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup: Semi Final

बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में जबरदस्त साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित कर दी। वहीं उनकी इस साझेदारी से टीम के मेंटर मैथ्यू हेडन काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने इस साझेदारी से जुड़ा बड़ा खुलासा किया है। मैथ्यू हेडन ने कहा है कि मैच से पहले बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान को थ्रो डाउन कर रहे थे और तभी उन्हें पता चल गया था कि ये खिलाड़ी कमाल कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 153 रनों के लक्ष्‍य पीछा करते हुए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 76 गेंदों में 105 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। इसकी बदौलत पाकिस्‍तान ने कीवी टीम को आसानी से सात विकेट से मात दी। इस दौरान बाबर ने मौजूदा टूर्नामेंट का अपना पहला अर्धशतक बनाया और 53 रनों की पारी खेली। रिज़वान ने भी अपना अर्धशतक बनाया लेकिन आगे बढ़कर एक बड़ा शॉट मारने के प्रयास में आउट हुए। उन्होंने 57 रन का योगदान दिया लेकिन तब तक टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच बेहतरीन बॉन्ड है - मैथ्यू हेडन

पाकिस्तान टीम के मेंटर मैथ्यू हेडन ने इन दोनों दिग्गजों की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा 'ये एक बहुत ही जबरदस्त परफॉर्मेंस था। मेरे हिसाब से एक कोच और एक टीम के तौर पर हम केवल अपना बेस्ट देने के लिए ही कह सकते हैं और आज ऐसा ही हुआ। ये काफी बेहतरीन कोशिश की थी। मैं यहां पर एक खास चीज का जिक्र करना चाहूंगा। खेल की शुरूआत से पहले बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान को थ्रो कर रहे थे और ओपनिंग पार्टनरशिप के लिहाज से टीम को इसी चीज की जरूरत होती है।'

आपको बता दें कि बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान की जोड़ी पहली ऐसी सलामी जोड़ी बन गई है, जिसने टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में तीन बार शतकीय साझेदारी की है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment