Create

स्टीव स्मिथ को नहीं मिलेगी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में जगह, युवा बल्लेबाज की वजह से लिया गया फैसला

Nitesh
Australia v West Indies - T20I Series: Game 2
स्टीव स्मिथ उतने अच्छे फॉर्म में नहीं रहे हैं

दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले की प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। इसकी वजह ये है कि स्टीव स्मिथ उतनी तेजी से रन नहीं बना पा रहे हैं, जबकि दूसरी तरफ टिम डेविड एक बेहद ही आक्रामक बल्लेबाज हैं। डेविड को टीम में फिट करने के लिए स्मिथ को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। स्टीव स्मिथ एक समय काफी ज्यादा रन बनाते थे। लगभग हर एक सीरीज और टूर्नामेंट में उनका बल्ला जमकर बोलता था। हालांकि पिछले कुछ समय से वो उस तरह के फॉर्म में नहीं रहे हैं। स्मिथ उस तरह की पारियां नहीं खेल पाएं हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। यही वजह है अब उनके ऊपर सवाल उठने लगे हैं।

टिम डेविड की अगर बात करें तो वो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी क्षमता की वजह से ही कंगारू टीम में आए हैं। वो पहली ही गेंद से छक्का लगाने की काबिलियत रखते हैं और इसी वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नियमों में बदलाव कर उन्हें टीम में शामिल किया।

स्टीव स्मिथ से शायद शुरूआत ना की जाए - जॉर्ज बेली

ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने स्मिथ के प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठने के संकेत दिए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक बेली ने कहा 'टीम में जितने भी 15 खिलाड़ी हैं उन सबको कुछ ना कुछ रोल प्ले करना है। मुझे नहीं लगता है कि स्टीव स्मिथ को स्टार्टिंग इलेवन में जगह मिलेगी। मेरे हिसाब से किसी अलग स्टेज पर जाकर हमें उनकी जरूरत पड़ सकती है।'

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ की जगह टिम डेविड के आने से ऑस्ट्रेलिया को एक अटैकिंग ऑप्शन मिलेगा, जो एक बेहतर रणनीति हो सकती है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment