पाकिस्तान के खिलाफ़ USA की जीत के 3 हीरो, दो ने बल्ले और एक ने गेंद से मचाई तबाही

यूएसए ने पाकिस्तान के खिलाफ़ जबरदस्त जीत दर्ज की
यूएसए ने पाकिस्तान के खिलाफ़ जबरदस्त जीत दर्ज की

T20 World Cup 2024 USA vs PAK: आईसीसी टी20 वर्ल्ड 2024 का 11वां मैच बेहद रोमांचक रहा, जिसमें यूएसए ने पाकिस्तान के खिलाफ़ बड़ा उलटफेर करते हुए सुपर ओवर में जीत दर्ज की। इस मुकाबले में एकसमय लग रहा था कि यूएएस की टीम आसानी से जीत दर्ज कर लेगी लेकिन फिर पाकिस्तानी गेंदबाजों ने वापसी की और मुकाबले को रोमांचक बना दिया। अंतिम ओवर में यूएएस ने हार नहीं मानी और मुकाबले को सुपर ओवर में पहुंचा दिया और 5 रन से जीत दर्ज की।

डलास में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और शुरुआत में लड़खड़ाने के बावजूद किसी तरह 20 ओवर में 159/7 का स्कोर बनाने में सफल रही। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएसए ने एकसमय 104/1 का स्कोर बना लिया था लेकिन यहां से सेट बल्लेबाजों के आउट होने के कारण टीम पिछड़ती नजर आई। हालांकि, आरोन जोंस ने हार नहीं मानी और मुकाबला सुपर ओवर में पहुंच गया। सुपर ओवर में यूएसए ने 18 रन बनाए, जबकि पाकिस्तान टीम 13 रन ही बना पाई।

इस तरह यूएसए ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की और इसमें 3 खिलाड़ियों की अहम भूमिका रही, जो हीरो साबित हुए। इस आर्टिकल में हम उनका ही जिक्र करने जा रहे हैं।

USA के ये 3 खिलाड़ी बने पाकिस्तान की हार की वजह

1. सौरभ नेत्रवलकर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम यूएसए के प्रमुख तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर का है। नेत्रवलकर ने पाकिस्तान की पारी के दौरान सबसे पहले मोहम्मद रिज़वान को सस्ते में निपटाया और फिर आखिरी में इफ्तिखार अहमद को पवेलियन भेजा, जो डेथ ओवर में काफी तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए और फिर सुपर ओवर में सिर्फ 13 रन देकर अपनी टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया।

2. मोनांक पटेल

पाकिस्तान के खिलाफ़ यूएसए की जीत में दूसरी सबसे अहम भूमिका कप्तान मोनांक पटेल की रही, जिन्होंने कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी बेहतरीन काम किया। उन्होंने ओपनिंग करते हुए 38 गेंद में सात चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली। उनके तेजतर्रार अर्धशतक की मदद से ही यूएसए को रन चेज में नियंत्रण रखने में मदद मिली थी।

3. आरोन जोंस

यूएसए की जीत के तीसरे हीरो आरोन जोंस रहे, जिन्होंने कनाडा के खिलाफ़ छक्कों की बारिश करते हुए जबरदस्त जीत दिलाई थी। पाकिस्तान के खिलाफ़ आखिरी के ओवरों में जोंस ने एक छोर से 26 गेंद में 36 रन की नाबाद पारी खेली और मुकाबले को टाई करवाने में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा उन्होंने सुपर ओवर में काफी अच्छी बल्लेबाजी की और 11 रन बनाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now