ओमान के खिलाफ मिचेल स्टार्क ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की चिंता, बीच मैच से ही हुए बाहर; कप्तान ने दिया बड़ा अपडेट

मिचेल स्टार्क अपने स्पेल का अंतिम ओवर पूरा नहीं कर पाए
मिचेल स्टार्क अपने स्पेल का अंतिम ओवर पूरा नहीं कर पाए

Mitchell Starc injury update: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 10वें मैच में ग्रुप बी में शामिल ऑस्ट्रेलिया ने अपने अभियान की शुरुआत ओमान के खिलाफ की और 39 रन से जीत दर्ज की। हालांकि, इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खेमे और फैंस में उस समय चिंता बढ़ गई, जब टीम के स्ट्राइक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अपने स्पेल का अंतिम ओवर पूरा किए बिना ही चोट की समस्या के चलते मैदान से बाहर चले गए। वहीं, मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने स्टार्क की चोट को लेकर अहम अपडेट दिया।

बारबाडोस में खेले गए मुकाबले में ओमान की पारी के 15वें ओवर को डालने के लिए मिचेल मार्श ने मिचेल स्टार्क को गेंद थमाई, ताकि पारी को जल्दी समाप्त किया जा सके। स्टार्क ने ओवर की पहली गेंद वाइड डाली और फिर अपनी पिंडली को मोड़ा एवं पैरों को भी स्ट्रेच करते नजर आए। मैदान पर फिजियो उनकी मदद के लिए आए और फिर स्टार्क उनके साथ बाहर चले गए। स्टार्क के ओवर को ग्लेन मैक्सवेल ने पूरा किया और इस दौरान 7 रन खर्च किए।

मिचेल मार्श ने दिया मिचेल स्टार्क की चोट को लेकर बड़ा अपडेट

ओमान के खिलाफ मैच के बाद, पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में मिचेल मार्श ने मिचेल स्टार्क की चोट को ज्यादा गंभीर नहीं बताया और कहा कि बस क्रैम्प की समस्या थी। उन्होंने कहा,

यह सिर्फ एक क्रैम्प था इसलिए कोई मौका नहीं लेना चाहता था। जब स्टार्की खुद कहें कि वह बाहर जाना चाहते हैं तो आप उन्हें जाने दें।

भले ही मिचेल स्टार्क ओमान के खिलाफ अपना स्पेल ना पूरा कर पाए हों लेकिन उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की और 3 ओवर में 20 रन देकर 2 अहम विकेट चटकाए। स्टार्क काफी शानदार फॉर्म में हैं और आईपीएल 2024 में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। मौजूदा टूर्नामेंट में भी ऑस्ट्रेलिया की सफलता काफी हद तक उनके ऊपर निर्भर करेगी।

ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ शुरुआत

मुकाबले की बात की जाए तो पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 164/5 का स्कोर बनाया था, जिसमें डेविड वॉर्नर के 56 और मार्कस स्टोइनिस के तूफानी 67* रन शामिल थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए ओमान की बल्लेबाजी खास नहीं रही और टीम पूरे ओवर खेलकर 125/9 का ही स्कोर बना पाई। स्टोइनिस ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 3 विकेट चटकाए। उन्हें ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now