T20 World Cup 2024 : भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान दिग्गज खिलाड़ी इंजरी का शिकार, हाथ में लगे 6 टांके, पहले मैच से हुए बाहर

शोरिफुल इस्लाम हुए इंजरी का शिकार (Photo Credit - ESPNcricinfo )
शोरिफुल इस्लाम हुए इंजरी का शिकार (Photo Credit - ESPNcricinfo )

Bangladesh Shoriful Islam Injured : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले ही बांग्लादेश को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान इंजरी का शिकार हो गए। उनकी ये इंजरी इतनी गहरी है कि उनके हाथ में 6 टांके लगवाने पड़े। इसी वजह से अब उनका टीम के पहले मैच में खेलना काफी मुश्किल है।

न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आखिरी वार्म-अप मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने आसानी के साथ बांग्लादेश को 62 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 182/5 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश की टीम केवल 120 रन ही बना सकी। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 17 रन देकर 1, जसप्रीत बुमराह ने 12 रन देकर 1 और अर्शदीप सिंह ने 12 रन देकर 2 विकेट चटकाए। जबकि शिवम दुबे को आखिरी ओवर में 2 विकेट मिले।

हाथ में गेंद लगने की वजह से इंजरी का शिकार हुए शोरिफुल इस्लाम

बांग्लादेश की टीम ये वार्म-अप मुकाबला तो हारी ही, लेकिन साथ में उन्हें एक तगड़ा झटका भी लग गया। टीम के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम को हाथ में चोट लग गई। उन्होंने भारत के खिलाफ वार्म-अप मैच में 3.5 ओवर गेंदबाजी की और 1 विकेट लिया। अपने आखिरी ओवर के दौरान उन्होंने हार्दिक पांड्या को एक यॉर्कर डाला जिस पर पांड्या ने काफी तेज शॉट खेला और गेंद सीधा जाकर शोरिफुल के हाथ पर लगी। वो तुरंत अपना हाथ पकड़कर वहीं पर बैठ गए और इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

इसके बाद खबर आई कि उन्हें 6 टांके लगे हैं। उन्हें अपनी इस इंजरी से रिकवर होने के लिए कम से कम एक हफ्ते का वक्त और लगेगा। इसका मतलब ये है कि वो 7 जून को श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

शोरिफुल इस्लाम बांग्लादेश के मेन तेज गेंदबाज हैं और अगर उनकी इंजरी ज्यादा गहरी होती है तो फिर टीम के लिए ये काफी बड़ा झटका होगा। बांग्लादेश नहीं चाहेगी कि उनको इस तरह का कोई नुकसान झेलना पड़े।

Quick Links

App download animated image Get the free App now