IND vs BAN: भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश ने टेके घुटने, अर्शदीप-बुमराह-सिराज का चला जादू

Photo Courtesy : Star Sports Snapshots
Photo Courtesy : Star Sports Snapshots

India Beat Bangladesh by 62 runs: न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आखिरी वार्म-अप मुकाबला खेला गया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182/5 का स्कोर खड़ा किया। 183 रन के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की टीम ने केवल 120 रन बनाये और मुकाबले को 62 रनों से गंवा दिया। कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने आगामी टूर्नामेंट के लिए अपनी हुंकार भर दी है।

विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस मैच में उतरेंगे। हालांकि रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन को मौका दिया और यशस्वी जायसवाल को बेंच बैठाने का फैसला किया। संजू इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान रोहित ने 23 रन बनाये, जबकि ऋषभ पंत ने 53 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। 53 रन की पारी खेल ऋषभ पंत रिटायर आउट हुए। मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव ने 31 रन और शिवम दुबे ने 14 रन का योगदान दिया लेकिन अंत में हार्दिक पांड्या ने 23 गेंद पर 40 रन बनाये, जिसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। बांग्लादेश के लिए महेदी हसन, शोरिफुल इस्लाम, महमूदुल्लाह और तनवीर इस्लाम को 1-1 विकेट मिला।

बांग्लादेश के बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन

183 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। बांग्लादेश के शुरूआती 5 विकेट 41 रन पर गिर गए और टीम इंडिया ने शुरुआत से शिकंजा कस लिया। पारी के मध्य में शाकिब अल हसन ने 28 रन और महमूदुल्लाह ने 40 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को जीत के करीब भी नहीं लेजा पाए। भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने 17 रन देकर 1 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 12 रन देकर 1 विकेट और अर्शदीप सिंह ने 12 रन देकर 2 विकेट चटकाए, जबकि शिवम दुबे को अंतिम ओवर में 2 विकेट मिले।

भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ इसी मैदान पर खेलेगी। जबकि 9 जून, रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का महामुकाबला खेला।

Quick Links

App download animated image Get the free App now