IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल को क्यों नहीं मिला वार्म-अप मैच में मौका, क्या विराट कोहली करेंगे ओपनिंग? बदल सकता है टीम इंडिया का कॉम्बिनेशन

Neeraj
यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली (photo: BCCI and AFP)
यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली (photo: BCCI and AFP)

Virat Kohli to play as opener in T20 WC over Yashasvi Jaiswal: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस बार 20 टीमें ख़िताब जीतने की रेस में शामिल होंगी। हालाँकि, आखिरी में कोई एक ही टीम ट्रॉफी जीतने में सफल होगी। भारतीय टीम को इस बार चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन टूर्नामेंट में मेन इन ब्लू का प्लेइंग कॉम्बिनेशन कैसा होगा, इसे लेकर लगातार चर्चा हो रही है। कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि इस बार रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए।

बांग्लादेश के खिलाफ यशस्वी जायसवाल नहीं उतरे बल्लेबाजी करने

बांग्लादेश के खिलाफ हो रहे वार्म-अप मैच में भी यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर नहीं उतरे। रोहित के साथ संजू सैमसन पारी की शुरुआत करने के लिए आये थे। हालाँकि, सैमसन इस मौके का फ़ायदा उठाने में नाकाम रहे और सिर्फ 1 रन ही बना पाए।

विराट कोहली के बतौर ओपनर खेलने से टीम इंडिया को ही इसका फ़ायदा मिलेगा। किंग कोहली हाल ही में आईपीएल 2024 के दौरान एक्शन में दिखे थे, जिसमें उन्होंने आरसीबी के लिए सलामी बल्लेबाज की ही भूमिका निभाई थी और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दाएं हाथ का बल्लेबाज पहले स्थान पर रहा था।

यशस्वी जायसवाल ने भी 400 से अधिक रन बनाये थे, लेकिन वो पूरी तरह से अपने रंग में नजर नहीं आये थे। वहीं, उनके पास टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का अभी अनुभव भी नहीं है। ऐसे में कोहली के बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने के ज्यादा चांस हैं। जायसवाल के बाहर बैठने से टीम इंडिया प्लेइंग XI में 3 ऑलराउंडर्स को शामिल कर सकती है। इससे गेंदबाजी का भी एक एक्स्ट्रा ऑप्शन रहेगा।

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली का टी20 वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है और वो टूर्नामेंट में सबसे जायदा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। कोहली ने अब तक खेले 27 मैचों में 81.50 की औसत से 1141 रन बनाये हैं, जिसमें 14 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान 89* उनका उच्चतम स्कोर रहा है। कोहली इस बार भी टूर्नामेंट में अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखने का पूरा प्रयास करेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now