आलीशान घर से लेकर करोड़ों की कारों तक, लग्जरी लाइफ जीते हैं अक्षर पटेल, T20 WC जीत में निभाई थी अहम भूमिका 

Sneha
Axar Patel Net Worth
Photo Credit: Instagram/@akshar.patel, @meha2026

Axar Patel Net Worth: टीम इंडिया हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतकर भारत लौटी है। इस समय हर जगह टीम इंडिया के खिलाड़ियों की ही बात हो रही है। इनमें से एक नाम अक्षर पटेल का है। अक्षर ने टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम के लिए जीत की नींव रखी। इस खबर में हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताएंगे और वह इस समय कितनी संपत्ति के मालिक हैं, इसकी भी जानकारी देंगे।

कितनी है अक्षर पटेल की कुल संपत्ति?

अक्षर पटेल एक कामयाब क्रिकेटर हैं। अपनी मेहनत और लगन से अक्षर आज एक लग्जरी लाइफ जी रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षर पटेल की कुल संपत्ति 49 करोड़ रुपये है। अक्षर सालाना 9 करोड़ रुपये कमा लेते हैं और महीने में 75 लाख से ज्यादा की कमाई कर लेते हैं। इस आंकड़े में संपत्तियों में उनके निवेश, आईपीएल और बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट से कमाई, आकर्षक ब्रांड एंडोर्समेंट और अन्य निवेश शामिल हैं।

क्रिकेट से कितना कमाते हैं अक्षर?

अक्षर पटेल के पास बीसीसीआई का ग्रेड बी का अनुबंध है, जिससे उन्हें सालाना 3 करोड़ रुपये का वेतन मिलता है। इसके अलावा उन्हें अच्छी खासी मैच फीस भी मिलती है। अक्षर को टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपये, वनडे के लिए 6 लाख रुपये और टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने के लिए उन्हें 9 करोड़ रुपये हर सीजन मिलते हैं। अभी तक अकेले आईपीएल अनुबंधों से उनकी कमाई 51.85 करोड़ रुपये हो गई है।

महंगी कारों से लेकर आलीशान घर तक

लग्जरी कार के शौक के लिए मशहूर अक्षर पटेल के पास एक मर्सिडीज एसयूवी है, जिसकी कीमत आम तौर पर 1 करोड़ रुपये से ज्यादा है और एक लैंड रोवर डिस्कवरी है, जिसकी कीमत लगभग 67 लाख रुपये है। इसके अलावा भी उनके कलेक्शन में कई अन्य कार हैं। वह अहमदाबाद से लगभग 60 किलोमीटर दूर नाडियाड में स्थित एक शानदार बंगले में रहते हैं। उनके पिता राजेशभाई और माता प्रीति पटेल के साथ उनकी पत्नी मेहा भी इसी घर में रहती हैं। इस घर की कीमत भी करोड़ों में है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now